Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलरामपुर मे टिड्डी दल को खदेडने के लिए सर्च अभियान जारी

बलरामपुर,15 जुलाई(वार्ता)नेपाल सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में रूक रुक कर टिड्डी दल का हमला जारी है जिसके तहत टिड्डियो से फसलों को बचाने और उन्हे जिले की सीमा से खदेडने के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है।
जिला कृषि अधिकारी मनजीत कुमार ने बुधवार को यहाँ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में भारी संख्या में टिड्डी दल का हमला हुआ है। टिड्डी दल से फसलों के बचाव और उनके खात्मे के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है।बलरामपुर में एक, तुलसीपुर मे दो, पचपेडवा मे एक और गैसडी क्षेत्र मेँ एक फायर ब्रिगेड की गाडिया तैनात की गई है।जिसके जरिये टिड्डियो के दल पर रासायनो का छिडकाव कराया जा रहा है।
उन्होँने बताया कि मंगलवार रात देवीपाटन मे टिड्डी दल के होने की सूचना मिली थी। जिला अधिकारी करूणा करूणेश,पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने मौके पर पहुचे। उन्होंने फायर ब्रिगेड की गाडियो से टिड्डी दल पर रासायन का छिडकाव कर उनको भगाया। उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग सहित अन्य विभागो के जरिये टिड्डी दल पर निगरानी रखी जा रही है। टिड्डियो को जिले की सीमा से बाहर खदेडने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि टिड्डी दल के खात्मे के लिए जन सामान्य की सहभागिता आवश्यक है। कही भी टिड्डी दिखे तो थाली,ढोल,ट्रैक्टर आदि से आवाज कर उनको भगाए और उन्हे नीचे उतरने न दे।
सं भंडारी
वार्ता
image