Friday, Mar 29 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-डी कम्पनी सहयोगी दो अंतिम लखनऊ

प्रवक्ता ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 20 नोएडा से जानकारी करने पर गजेन्द्र सिंह थाने पर पंजीकृत मुकदमें वाॅछित होने तथा न्यायालय से एनबीडब्लू जारी होने की जानकारी प्राप्त हुई। गजेन्द्र सिंह के बैंकिंग लेन-देन की छानबीन करने पर पता चला कि गजेन्द्र सिंह ने अलग-अलग फर्जी पैन कार्डो पर एकाउण्ट खोले हैं। उन्होंने गजेन्द्र बताया पुख्ता सूबत मिलने के बाद एसटीएफ की टीम ने गजेंन्द्र को गिरफ्तार कर सेक्टर-20 नोएडा पर अभियोग पंजीकृत कराया है।
गिरफ्तार गजेन्द्र सिंह ने पूछताछ पर बताया कि वह 10 वीं फेल है तथा वह प्रापर्टी डीलिंग का कार्य करता है। इसके एक रिश्तेदार की शादी कुख्यात सुन्दर भाटी के भतीजे से हुई है। सुन्दर भाटी से वह कई बार दिल्ली मेें मिला है। इसके अलावा गाजियाबाद का गैंगस्टर आजाद बंसल रिश्ते में गजेन्द्र सिंह का जीजा है, जिनसे वह अक्सर मिलता रहता था। वर्ष 2014 मेें एक व्यक्ति के माध्यम से उसकी मुलाकात अबू सलेम के भाई लखनऊ निवासी अबू जैश से हुई और अबू जैश ने ही उसकी मुलाकात मुम्बई मेें अबू सलेम से अदालत मेें कराई थी, वहाॅ अम्बेडकर नगर का कुख्यात बदमाश जफर सुपारी (खान मुबारक का भाई) मौजूद था। वही से जफर सुपारी से दोस्ती हो गयी थी।
उन्होंनेे बताया कि इन लोगों के मुम्बई में काम को देखकर गजेन्द्र सिंह ने नोएडा में भी बहुत पैसा होने की बात बताते हुए काम करने की बात कही। इस पर जफर सुपारी ने अपने एक आदमी हारिश खान निवासी मुम्बई को उसके पास भेजा था, जिसे उसने अपने पास रखा, जो गजेन्द्र सिंह के साथ में नोएडा क्षेत्र में प्रोपर्टी का काम करने लगा। बताया कि कई लोगों को हमने फर्जी प्लाट दिखाकर काफी पैसा कमाया और जब लोगों द्वारा पैसा माॅगा जाता था तो गिरोह सेे धमकी दिलवाकर या हमला कराकर डरा देते थे। ऐसे ही एक प्रकरण मेें दिल्ली के एक व्यापारी मुकेश भार्गव से प्लाट दिलाने के नाम पर 01 करोड़ 80 लाख रूपया लिया था और जब वह पैसा वापस करने का दबाव बनाने लगा।
प्रवक्ता ने बताया कि इसी प्रकार अन्य कई लोग भी हडपे गये रूपयों को वापस देने के लिए दबाव बनाने लगे, तब गजेन्द्र सिंह ने खान मुबारक से मदद मांगी तो खान मुबारक के कहने पर दिये गये एक एकाउन्ट आदर्श ईट उ़द्योग के खाते मेें गजेन्द्र सिंह द्वारा 05 फरवरी 2014 को सिटीजन काॅपरेटिव बैक से दस लाख रूपया ट्रान्सफर किया गया था। उस पैसे से 07 02 2014 को कानपुर स्थित एक शोरुम से राम प्रकाश वर्मा के नाम पर एक फाॅरच्यूनर गाडी निकलवाई जिसके बारे मेें गजेन्द्र सिंह ने बताया कि इस गाडी का उपयोग वर्ष 2014-2015 मेें खान मुबारक व जफर सुपारी द्वारा किया जा रहा था। इसके बदले में शूटर भेजकर 28 मई 2014 को सेक्टर 18 नोएडा मेें फायरिंग कराई गयी जिसमेें
व्यापारी बाल-बाल बचा था।
उन्होंने बताया कि इस घटना के सम्बन्ध में थाना सेक्टर 20 नोएडा पर भी मुकदमा दर्ज कराया गया था। वर्ष 2017 में 307/427/34 भादवि में तरमीम की गयी थी। गजेन्द्र सिंह के उपलब्ध बैंक खातों को देखा गया तो जफर सुपारी, अबू सलेम व खान मुबारक गैंग के कई व्यक्तियों से लेन-देन होना प्रकाश में आया। यह भी जानकारी हुई कि गजेन्द्र
सिंह ने कई फर्जी पैन कार्ड बनाकर विभिन्न बैंकों में खाते खोले हैं ताकि किसी की पकड में न/न आ सके।
पूछताछ में यह भी बताया कि जब वर्ष 2015 में खान मुबारक को मुम्बई व उत्तर प्रदेश की पुलिस तलाश रही थी तो गजेन्द्र सिंह ने ही उसे अपने घर में छुपाकर रखा था। खान मुबारक वर्ष 2017 में एसटीएफ द्वारा मिर्जापुर में पकडा गया था। गजेन्द्र सिंह के खान मुबारक एवं अबू सलेम के साथ व्यापारिक लेनदेन की और गहराई से छानबीन की जा रही है तथा गजेन्द्र सिंह को थाना सेक्टर 20 नोएडा मेें अग्रिम वैधानिक कार्रवाई के लिए दाखिल किया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि गजेन्द्र सिंह के साथ पूछताछ के लिए लाये गये संजय शर्मा ने बताया कि वह पिछले दो साल से गजेन्द्र सिंह के साथ मिलकर लायजनिंग का कार्य कर रहा है जिसमें पूछताछ के बाद अपने सुपरटेक सिजायर स्थित घर से एक नाजाज पिस्टल व कारतूस बरामद कराये हैं। उन्होंने बताया कि गजेन्द्र सिंह के खिलाफ गौतमबुद्धनगर जिले के विभिन्न थानों पर चार मामले दर्ज हैं।
त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image