Friday, Mar 29 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नोएडा से मुम्बई ब्लास्ट के आरोपी ‘डी कम्पनी’ के अबुसलेम के सहयोगी समेत दो गिरफ्तार

लखनऊ,16 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुम्बई सीरियल बम ब्लास्ट के मास्टर माइण्ड ‘डी कम्पनी’ के कुख्यात अबु सलेम एवं अम्बेडकरनगर के कुख्यात अपराधी खान मुबारक के निकट सहयोगी गजेन्द्र सिंह को उसके साथी के साथ नोएडा से गिरफ्तार किया है।
एसटीएफ प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुम्बई सीरियल ब्लास्ट के अभियुक्त ‘डी कम्पनी’ के कुख्यात अबुसलेम और खान मुबारक के निकट सहयोगी वांछित गजेन्द्र सिंह और उसके साथी संजय शर्मा को बुधवार रात एसटीएफ ने नोएडा के सेक्टर 20 इलाके से गिरफ्तार किया है। गजेन्द्र अबू सलेम व खान मुबारक का पैसा एनसीआर क्षेत्र में प्रापर्टी में लगाने व इस गिरोह का भय दिखाकर पैसा वसूलने एवं हड़पने का काम करता था,
गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक पिस्टल एवं अन्य कागजात बरामद किए गये हैं।
उन्हाेंने बताया कि एसटीएफ को पिछले काफी समय से सूचना मिल रही थी कि महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश में सक्रिय रहे अबू सलेम केे गिरोह के सम्बन्ध में सूचनायें प्राप्त हो रहीं थी। इस सम्बन्ध में एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने विभिन्न टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। जिसके क्र्रम में मेरठ एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक, केे निर्देशन में गौतमबुद्धनगर एसटीएफ की फील्ड इकाई के निरीक्षक सचिन कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर अभिसूचना संकलन के लगाई थी।
प्रवक्ता ने बताया कि सूचना संकलन के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि गजेन्द्र सिंह नाम का व्यक्ति खान मुबारक और अबू सलेम गैंग से सम्बन्धित है तथा गजेन्द्र इस गिरोह का भय दिखाकर नोएडा में प्रापर्टी का काम करता है तथा लोगोें से धन वसूलने मेें संलिप्त है। गजेन्द्र की अबू सलेम व जफर सुपारी आदि गैंगेस्टर के साथ फोटोग्राफ भी प्राप्त हुई। इस सूचना पर बुधवार को सचिन कुमार के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम सेक्टर 20 नोएडा उसके आवास पर पहॅुची तो
गजेन्द्र सिंह अपनी कार मेें दो व्यक्तियोें के साथ बैठता हुआ दिखाई दिया, जिसे पूछताछ के बाद एसटीएफ ऑफिस
नोएडा लाया गया जहाॅ पर उसने खान मुबारक, जफर सुपारी तथा अबू सलेम जैसे कुख्यात अपराधियोें के साथ अपने सम्बन्ध होने की बात स्वीकार की तथा कई बार इन लोगों से मुलाकात करना बताया।
उन्होंने बताया गजेन्द्र ने इन लोगों के साथ प्रापर्टी के काम मेें रूपया भी लगाया था। वर्ष 2014 मेें दिल्ली के एक व्यापारी से एक प्लाट के नाम पर एक करोड़ 80 लाख रूपया हड़प लेना तथा पैसा वापस माॅगे जाने पर खान मुबारक के शूटर से पैसा देकर हमला कराने की बात बताई तथा एक अन्य व्यक्ति विनीत चौहान निवासी नोएडा से भी 52 लाख रूपया लेकर फर्जी प्लाट का एग्रीमेन्ट कराने की बात बताई,जब ये लोग रूपया मांगते थे तो इन्हें अबू सलेम व जफर सुपारी की धमकी देता था।
त्यागी
जारी वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image