Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 3016 लोगों का चालान

लखनऊ,16 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 3016 लोगों का चालान किया।
पुलिस प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर आज लखनऊ शहर में विशेष अभियान चलाकर हुसैनगंज, उदयगंज, इंजीनियरिगं कालेज, भूतनाथ मार्केट, बंगलाबाजार आदि चैराहों/तिराहों पर पटरी दुकानदारों को सड़को से सामानों को हटवाते हुये, दुकान के सामने वाहनों को न/न खड़ा किये जाने के लिए यातायात एवं थाना पुलिस द्वारा संयुक्त रुप से चेकिंग की गई।
इसके अलावा यातायात एवं थाना पुलिस टीम ने चौराहे पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन,रेड लाइट जम्प ,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई। इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 1787 और तीन सवारी बैठाने पर 65 लोगों का,नो-पार्किंग में किए गए चालान 385 और रेड लाइट जम्प करने पर 222 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा गलत दिशा में चलने वाले 282 के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 218 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा अन्य मामलों में 43 लोगों के चालान किए गये ।
उन्होंने बताया कि इस दौरान हेडफोन/मोबाईल का वाहन चलाते समय प्रयोग करने पर 41 लोगों को चालान किया गया । पुलिस ने जुर्माने के तौर पर चार लाख 87 हजार 500 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image