Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कौशांबी में शत्रु संपत्ति मामले में लेखपाल और राजस्व निरीक्षक निलंबित

कौशांबी, 18 जुलाई(वार्ता)उत्तर प्रदेश में कौशांबी के मंझनपुर तहसील में शत्रु संपत्ति की भूमिसे संबंधित फर्जी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के मामले में उप जिला अधिकारी ने लेखपाल तथा राजस्व निरीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ।
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि मंझनपुर चौराहा पर बेशकीमती शत्रु संपत्ति की जमीन है। जिस पर अवैध कब्जा कर कुछ मकान बना लिए गए हैं। शिकायत मिलने पर तत्कालीन लेखपाल ओम प्रकाश गुप्ता से एसडीएम द्वारा रिपोर्ट मांगी गई। लेखपाल द्वारा शत्रु संपत्ति पर अवैध कब्जा ना होने की झूठी रिपोर्ट प्रस्तुत की गई थी। पुनः अवैध कब्जा की शिकायत मिली तो मामले की जांच के लिए दूसरी सिराथू तहसील के राजस्व कर्मियों की टीम बनाकर मामले की जांच कराई गई। रिपोर्ट में दर्शाया गया कि शत्रु संपत्ति पर अवैध कब्जा कर मकान बना लिए जाने का आरोप सही हैं।
उन्होंने बताया कि रिपोर्ट मिलने पर मंझनपुर के उप जिला अधिकारी राजेश चंद्रा ने संबंधित लेखपाल ओम प्रकाश गुप्ता एवं राजस्व निरीक्षक कृष्णदेव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है ।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image