Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राम नगरी आस्था के समंदर में गोते लगाने को तैयार

अयोध्या, 19 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की घड़ी निकट आने के साथ ही संत समाज में उत्सुकता और उत्साह की लहर गोते लगाने लगी है।
श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष महंत गोविन्द देव गिरी ने कहा कि अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण हो। इसकी अभिलाषा संत समाज सदियों से कर रहा है। अब यह सपना साकार होने का समय निकट आ गया है।
महंत गिरी ने शनिवार शाम श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में भाग लेने के बाद कहा कि श्रीरामजन्मभूमि परिसर पर विराजमान रामलला का भव्य मंदिर का निर्माण हो। हम सबका विशेष आग्रह था। प्रधानमंत्री स्वयं आकर भूमि पूजन करें जो इस आग्रह को उन्होंने स्वीकार कर लिया। राम मंदिर भव्यतम हो इससे सभी सहमत हैं फिर भी जिस मॉडल को देश के प्रतिष्ठित संतों ने स्वीकार किया था उसे पूरी तरह बदलना संभव नहीं है।
पुणे महाराष्ट्र से आये वयोवृद्ध संत श्री गिरी ने बताया कि परिसर का विकास महत्वपूर्ण विषय है। परिसर में सीता रसोई पहले से थी। उसी रसोई को मंदिर का स्वरूप देकर प्रसाद वितरित करने की योजना पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का भूमि पूजन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाना है जिससे देश के रामभक्तों में खुशी की लहर है।
इस बीच रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की दूसरी बैठक में शामिल होने हरिद्वार से अयोध्या पहुंचे युग पुरुष स्वामी परमानन्द महाराज ने कहा कि पांच अगस्त की भूमि पूजन का प्रस्ताव है जिसमें प्रधानमंत्री का आगमन होगा। बैठक के एजेंडे में राम मंदिर के साथ भगवती सीता के मंदिर निर्माण का भी प्रस्ताव था। रामजन्मभूमि परिसर के विस्तार के अलावा राम मंदिर को भव्यता देने पर भी विचार किया गया। राम मंदिर को देश ही नहीं बल्कि विश्व का अद्वितीय मंदिर होना ही चाहिये। उन्होंने कहा कि आंदोलन काल में अयोध्या, मथुरा, काशी तीनों एक साथ लेने की बात होती थी लेकिन अब केवल राम मंदिर की बात हो रही है।
सं प्रदीप
जारी वार्ता
More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image