Tuesday, Apr 16 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर के वुड कार्विंग एक्सपोर्टरों को वचुअल मेले में विदेश से मिले 800 ऑर्डर

सहारनपुर, 20 जुलाई(वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में वुड कार्विंग उद्योग को वचुअल मेले में भारी सफलता मिली
है। यहां के उद्यमियों और निर्यातकों को विदेशों से 800 ऑर्डर मिले हैं। इससे उद्यमियों की राहत की सांस ली है। वुड निर्यातक रामजी जुनेजा ने सोमवार को यहां बताया कि उद्यमियों और निर्यातकों को विदेशों से 800 ऑर्डर मिले है। उन्होंने कहा कि नए आर्डर मिलने से वुड कार्विंग उद्योग को गति मिलेगी। जिन देशों से यह ऑर्डर मिले हैं उनमें मुख्य रूप से अमेरिका, जर्मनी, दक्षिणी अफ्रीका और दुबई शामिल हैं।
आईआईए के चेप्टर चेयरमैन रविंद्र मिगलानी ने बताया कि कोरोनो काल में लकड़ी की नक्काशी के इस उद्योग को तगड़ा झटका लगा था। सहारनपुर में वुड कार्विंग का वास्तविक व्यवसाय करीब दो सौ करोड़ रूपए का है। यहां 140
निर्यातक हैं और 2000 उद्योगिक इकाइयां कार्यरत हैं। वचुअल मेले में सहारनपुर के लकड़ी की नक्काशी के सामानों को विदेशियों ने बहुत पसंद किया। सहारनपुर के इस कारोबार में करीब डेढ़ लाख लोगों को रोजगार प्राप्त होता है।
गौरतलब है कि आठ जुलाई से शुरू हुए वुड कार्विग उद्योग मेला का आज समापन है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image