Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में अपहृत की हत्या के आरोपी शहाबुद्दीन गिरोह के शूटर सहित दो गिरफ्तार

देवरिया, 20 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की देवरिया पुलिस ने आज सलेमपुर क्षेत्र से अपहरण के बाद हत्या करने के आरोप में बिहार के चर्चित माफिया शहाबुद्दीन गिरोह के शूटर सहित दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सात जनवरी को लार क्षेत्र में दामोदरपुर निवासी हिदायतुल्लाह उर्फ मुन्ना खान सलेमपुर से लापता हो गया था। उसका शव 28 जनवरी को बिहार के सीवान जिले में मैरवा से बरामद किया गया था। इस सम्बन्ध में अपहरण और हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सूचना के आधार पर सोमवार को मझौली राज के पास से सिवान (बिहार) के हुसैनगंज इलाके से तेतरिया निवासी अजमेर अहमद और मकदूम सराय निवासी सिराजुद्दीन को गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अजमेर शहाबुद्दीन गिरोह का सक्रिय सदस्य रहा है तथा वर्ष 2004 में बिहार के सिवान जिले में हुए तेजाब कांड का सह अभियुक्त है। इसके अतिरिक्त अजमेर के विरुद्ध बिहार में अपहरण, हत्या आदि गंभीर धाराओं में मुकदमें पंजीकृत हैं।
श्री मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि वह मृतक हिदायतुल्लाह को जानते थे तथा उनके घर उनका आना-जाना था। उन्होंने अपने साथियों अब्दुल मजीद , असगर अली , मोहम्मद एजाज ,मुन्ना के साथ मिलकर हेदायतुल्लाह का 06 जनवरी को अपहरण कर लिया था। हिदायतुल्ला द्वारा उन लोगों को पहचान लिये जाने पर उसकी हत्या कर शव मैरवा इलाके में नहर के पास फेंक दिया गया था। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image