Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में 1436 कोरोना संक्रमित एवं 34 की मृत्यु, बाहर निकलने पर प्रतिबंध

वाराणसी, 21 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार को 50 और लोगों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के साथ ही यहां उनकी संख्या बढ़कर 1436 हो गई जबकि मृतकों का आंकड़ा 34 पहुंच गया है। तमाम एहतियाती उपायों अपनाने की हिदायतों के साथ-साथ लोगों के बिना आवश्यक कार्य घरों से बाहर निकलने पर 31 जुलाई तक प्रतिबंध लगा दिया गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि आज बीएचयू लैब से प्राप्त 339 जांच रिपोर्टों में 50 कोरोना संक्रमित पाये गये। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1436 हो गई है। उन्होंने बताया कि इस वैश्विक महामारी ने अब तक 34 लोगों की जानें ली हैं।
उन्होंने बताया कि 588 कोरोना पीड़ित मरीजों को स्वास्थ्य होने के बाद कोविड अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई जबकि 814 का इलाज चल रहा है।
कोरोना के मामले लगातार बढ़ने के कारण जिला प्रशासन ने 31 जुलाई तक लोगों के बिना आवश्यक कार्य घरों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है तथा सरकार द्वारा समय-समय पर जारी एहतियाती उपायों का कड़ाई से पालन करने को कहा है।
जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 तथा महामारी अधिनयम 1897 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत प्राप्त अधिकारों के तहत कई प्रकार के प्रतिबंध का आदेश दिया है।
उन्होंने बिना किसी ठोस वजह के घर से निकलने पर प्रतिबंध के अलावा कोरोना संक्रमितों समेत सभी लोगों से स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी निर्देशों का पालन करने का आदेश दिया है। पूरी तरह से स्वस्थ्य होने तक अपने घरों में रहने एवं तबियत बिगड़ने की स्थिति में तत्काल कोविड कंट्रोल सेंटर को जानकारी देने एवं कोविड अस्पताल में भर्ती करवाने को कहा गया है। समय-समय पर साबुन से हाथ धाने एवं अन्य एहतियाती उपाये अपनाने को कहा गया है।
श्री शर्मा ने कोरोना संक्रमितों के लिए अपने घरों पर रहने के दौराना मास्क लगाने, बंद कमरे में रहने, परिवार के अन्य सदस्यों के कपड़े, साबुन एवं अन्य दैनिक जरूरत की चीजें साझा नहीं करने संबंधी आदेश दिये गए हैं। संदिग्ध कोरोना व्यक्ति की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने तक घर से निकलने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है तथा आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
बीरेंद्र भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image