Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकास दुबे ने दी थी बड़े कांड की चेतावनी

कानपुर,21 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर के बिकरू गांव में दो जुलाई की रात आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला दुर्दांत विकास दुबे का एक और आडियो वायरल हुआ है जिसमें उसने चौबेपुर थाने के एक सिपाही को बड़ा कांड करने की चेतावनी दी थी।
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि विकास और चौबेपुर के सिपाही के बीच बातचीत का एक आडियो वायरल हुआ है जिसमें उसने पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेन्द्र मिश्र और दबिश देने वाले पुलिसकर्मियों के सफाये की धमकी दी थी। इस आडियो से साफ हो गया है कि दबिश से पहले थाने से विकास के पास फोन गया था और उसे पुलिस कार्यवाही की सूचना दी गयी थी।
आडियो में वह कह रहा है कि राहुल तिवारी मामले में झूठा मामला दर्ज करने की कीमत सीओ को भुगतनी पडेगी, चाहे इसके लिये उसे ताउम्र जेल में ही क्यों न रहना पड़े। बिकरू में इतना बड़ा कांड होगा कि लोग इसको याद करेंगे।
विकास सिपाही को बता रहा है कि अगर कुछ होने की बात भी हुई तो इतना बड़ा कांड करूंगा सब याद रखेंगे। इस कांड के बाद उसको पता चलेगा कि विकास दुबे से पाला पड़ा है। पूरी जीप न मरी तो बताना, इतने खून करूंगा कि लोग याद रखेंगे। ऑडियो में वह लगातार अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहा है, दूसरी तरफ से सिपाही जी-जी कहकर बात कर रहा है।
माना जा रहा है कि यह ऑडियो दो जुलाई का है जब उसे शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा के मुकदमा दर्ज करने और दबिश की जानकारी मिली थी।
गौरतलब है कि दो तीन जुलाई की रात एक मामले में दबिश देने गयी पुलिस टीम पर विकास और उसके गुर्गो ने घात लगाकर हमला कर दिया था जिसमें पुलिस क्षेत्राधिकारी समेत आठ जवान शहीद हो गये थे और सात घायल हुये थे। पुलिस ने इस मामले में विकास समेत छह बदमाशों को मार गिराया है जबकि चार गिरफ्तार हो चुके है। पुलिस को अभी भी नामजद 11 अभियुक्तों की तलाश है।
प्रदीप
वार्ता
image