Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकास के गुर्गे पर सचिवालय का फर्जी पास लगाने का मुकदमा

कानपुर, 22 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले दिनो मुठभेड़ में मारे गये हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई के खिलाफ पुलिस ने कार पर सचिवालय का फर्जी पास लगाने का मुकदमा दर्ज किया है।
कुछ दिन पहले ही पुलिस ने विकास दुबे की मदद करने और बिकरू कांड में शामिल होने की आशंका पर जय बाजपेई को जेल भेजा है। बुधवार देर रात जय बाजपेई और उसके साथी राहुल सिंह के ऊपर एक और मुकदमा काकादेव थाने में पुलिस ने पंजीकृत कराया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि दो तीन जुलाई को आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले विकास दुबे की तलाश पुलिस कर रही थी कि काकादेव पुलिस को पांच जुलाई की सुबह तीन कारें विजय नगर चौराहे पर लावारिस हाल में खड़ी मिली और सबकी नंबर प्लेट गायब थी। शंका होने पर एसटीएफ और पुलिस ने जब जांच को आगे बढ़ाया तो पता चला कि लावारिस कारें कारोबारी जय बाजपेई की है और उसने अपने मित्रों के नाम कारों को फाइनेंस करा रखा था।
जिसके बाद पुलिस ने जय बाजपेई को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और लंबी पूछताछ के बाद अपराधी विकास दुबे से कनेक्शन होने की बात खुलकर सामने आने लगी जांच के दौरान उसकी एक फॉर्च्यूनर कार पर सचिवालय का पास भी लगा हुआ था जिसको लेकर भी पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की और पाया कि कार पर लगा हुआ पास फर्जी है।
उन्होने बताया कि बुधवार देर रात पुलिस ने थाना काकादेव में धारा 420,467,468,471,120 बी के अंतर्गत एक और मुकदमा पंजीकृत किया है जिसमें उसके साथी राहुल सिंह को भी आरोपी बनाया गया है।
इस बारे मे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने कहा कि दो तीन जुलाई की रात बिकरू कांड को अंजाम देने वाले अपराधी विकास दुबे के सहयोगी के रूप में प्रकाश में आये जय बाजपेई की फॉर्च्यूनर पर विधायक लिखा हुआ सचिवालय पास लगा हुआ था जिसकी जांच पुलिस के द्वारा कराई गई तो वह फर्जी पाया गया। तत्पश्चात थाना काकादेव पर धारा 420,467,468,471,120 बी के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है इस मुकदमे में जय बाजपेई के साथ उसका साथी राहुल सिंह भी आरोपी बनाया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
image