Friday, Mar 29 2024 | Time 15:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार का किया श्राद्ध और पिंडदान विसर्जन

प्रयागराज,24 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर स्थानीय कांग्रेस काय्रकर्ताओं ने शुक्रवार को पतित पावनी गंगा और श्यामल यमुना के तट पर प्रदेश सरकार का श्राद्ध और पिंडदान विसर्जन कर अपना आक्रोश प्रकट किया।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर दर्जनों कांग्रेसी संगम तट पर इकट्ठा हुए और मुंडन करा कर विधि-विधान पूर्वक उत्तर प्रदेश सरकार का पिंड जौ के आटे से बनाया गया तथा तीर्थ पुरोहित द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के उस पिंड को संगम में विसर्जित किया। प्रयागराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपराध रोकने में फेल योगी सरकार एवं उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को जंगलराज करार देते हुए मुंडन कराया। कार्यकर्ताओं ने वैदिक कर्मकांड योगी सरकार का पिंड दान संगम के पवित्र जल में करके पिंड विसर्जित कर अपना आक्रोश प्रकट किया।
शहर कांग्रेस के अध्यक्ष नफीस अनवर ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर पूरी तरह असफल हो चुकी है, सूबे में जंगलराज कायम है। अपराधियों का मनोबल बढ़ चुका है और वह स्वछन्द विचरण कर रहे हैं। उन्होने कहा कि विगत दिनों कानपुर में संजीत यादव का अपहरण हुआ और 30 लाख रूपए देने के बावजूद अपहरणकर्ताओं ने उसकी हत्या कर दी जिससे लगता है अपराधी सत्ता के संरक्षण में फल फूल रहे हैं।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य संजय तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अपराधियों के लिए सुरक्षित घर बन गया है। विगत दिनों बेटी बचाते बचाते पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या हो गई और सरकार चिन्मयानंद का बलात्कार का केस वापस लेने की प्रक्रिया में है। उन्होने कहा कि सरकार एक तरफ नारा देती है ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” दूसरी तरफ बेटियों के ऊपर जुल्म और अत्याचार करने वालों को संरक्षण दे रही है।
प्रदेश सचिव विवेकानंद पाठक ने कह योगी सरकार में मंत्री विधायक और सांसद सत्ता के मदमस्त हैं। देश की अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है, इनको आम लोगों की समस्या से कोई लेना देना नहीं है। अपराध इस कदर बढ़ गया हैं कि छेड़छाड़ का विरोध करने वाला पत्रकार विक्रम जोशी गुहार लगाता रहा लेकिन उसकी सुनी नहीं गई और उसकी भी हत्या हो गई। उत्तर प्रदेश अपराध और हत्या में नंबर वन पर है।
इस अवसर पर नफीस अनवर, विवेकानंद पाठक, संजय तिवारी, सुरेश यादव,अखिलेश यादव,अनिल पाडेय , पूनम सिह, प्रदीप नारायण, अभिषेक पाडेय, श्रीश दुबे, आदि लोग मौजूद थे।
दिनेश भंडारी
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image