Friday, Apr 19 2024 | Time 17:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र शिया सेन्ट्रल बोर्ड में फर्जी वक्फ नामा लिखने वाला गिरफ्तार

रामपुर 25 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड में फर्जी वक्फ नामा लिखने के आरोपी को रामपुर की अजीमनगर क्षेत्र की पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि शिया वक्फ बोर्ड में फर्जी वक्फनामा लिखने के मामले में पुलिस ने गंज क्षेत्र के कुचा लाल मिया निवासी उबैदुल हक को रामपुर को रजा इण्टर कालेज के पास से आज गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।
उन्होने बताया कि पुलिस ने इससे पहले तीन जुलाई को एक अभियुक्त सैय्यद गुलाम सय्यदेन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में वांछित रामपुर के सपा सांसद मोहम्मद आजम खान, तंजीन फातिमा तथा अब्दुल्ला आजम पूर्व से ही जेल में है। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।
सूत्रों ने बताया कि पिछले साल 19 अगस्त को लखनऊ के ठाकुरगंज निवासी अल्लामा जमीर नकबी ने अजीमनगर थाने पर तहरीर दी थी कि मोहम्मद आजम खान समेत नौ नामजद तथा कुछ अज्ञात द्वारा धोखाधडी कर शत्रु सम्पत्ति के फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर जमीन को जौहर विश्वविद्यालय में मिलाकर केन्द्र और राज्य सरकार को नुकसान पहुचांया जा रहा है और षडयन्त्र के तहत साक्ष्य मिटाते हुए सरकारी सम्पत्ति को हड़प कर लिया गया है।
इस सम्बंध में थाना अजीमनगर पर धारा 420,467,468,471,447,409,201,120बी भादवि व 3 सार्वजनिक सम्पत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 पंजीकृत हुआ था। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में वाॅछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम गठित की थी।
प्रदीप
वार्ता
image