Friday, Apr 19 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में गन्ना सर्वेक्षण का कार्य पूरा

कुशीनगर, 26 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गन्ना सर्वेक्षण कार्य पूरा हो गया है और गन्ना किसानों किसी प्रकार की त्रुटि 30 अगस्त तक ठीक करा सकते हैं।
जिला गन्ना अधिकारी वेद प्रकाश सिंह ने रविवार को बताया कि जिले के किसानों का गन्ना सर्वेक्षण कार्य पूरा कर लिया गया है। जो गन्ना विभाग के आंकड़े केनयूपी.इन एवं ई-गन्नाएप पर उपलब्ध है, जिसे किसान गन्ना सर्वेक्षण देख सकते हैं।
उन्होंने बताया कि किसी किसान के गन्ना सर्वे सम्बंधित आंकड़ों में किसी भी प्रकार की त्रुटि हो तो 25 जुलाई से लेकर आगामी 30 अगस्त तक ग्राम स्तरीय सर्वे सट्टा प्रर्दशन में अपने गन्ना पर्यवेक्षक (सर्किल प्रभारी) से संपर्क कर उसे ठीक करा सकते हैं।
श्री सिंह ने बताया कि किसी किसान द्वारा अपने भू.जोत का अभिलेख एवं घोषणा पत्र जमा नहीं किया जाता है तो उसका सट्टा संचालित नहीं किया जा सकेगा। इस गन्ना सर्वेक्षण पडताल के बाद समिति के नये सदस्य आगामी 30 सितम्बर तक बनाये जायेगें। उन्होंने बताया कि अगर किसी किसान को अपने गन्ने की पैदावार जनपद की औसत पैदावार से अधिक प्रतीत होती है तो वह कृषक गन्ना समिति में संपर्क कर उपज बढोत्तरी का शुल्क जमा कर रसीद 30 सितम्बर तक प्राप्त कर ले।
सं दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image