Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुलंदशहर में दहेज हत्या के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

बुलंदशहर, 28 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आज यहां जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोतवाली शहर के मोहल्ला इस्लामाबाद में आमिर ने 23 जुलाई को थाने सूचना दर्ज कराई की उसकी पत्नी वारिशा घर से 30 हजार रूपए ,सोने , चांदी के जेवर लेकर घर से कहीं चली गई है। इस मामले में पुलिस ने गुमशदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। उन्होंने बताया की 27 जुलाई को गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके की दशमेश कॉलोनी के पास से लावारिस सूटकेस में महिला का शव मिला। जिसकी शिनाख्त उसके भाई इस्माइल ने वारिशा के रूप में की ।
उन्होंने बताया कि वारिशा का निकाह पिछले माह एक जून को आमिर के साथ हुआ था। शादी के बाद ससुराल वाले उसे अतरिक्त दहेज की मांग कर परेशान करते थे। इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट करते थे। को लेकर बहन को तंग परेशान मारपीट करते थे। उसका आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं हाेने पर उसके पति ने अपने माता-पिता के साथ मिलकर वारिशा की हत्या कर दी और सबूत मिटाने के लिए उसके शव को सूटकेस में रख साहिबाबाद इलाके में फेंक दिया था। पुलिस ने आमिर को थाने में झूठी सूचना देकर गुमराह करने का दोषी माना है। पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर आमिर उसके पिता मुस्लिम और मां जमीला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
सं त्यागी
वार्ता
image