Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रामभक्त अभी अयोध्या नहीं पहुंचें, भविष्य में अवसर मिलेगा: चंपत राय

अयोध्या, 29 जुलाई (वार्ता) श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय ने पांच अगस्त को भूमि पूजन के दिन बड़ी संख्या में रामभक्तों के आने की सूचना के बीच बुधवार को अपील की कि कोरोना महामारी की स्थिति में लोग अभी अयोध्या नहीं पहुंचें। भविष्य में किसी अवसर पर मंदिर निर्माण यज्ञ में सभी भक्तों को सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा।
श्री राय ने यहां एक संदेश में कहा कि 1984 में प्रारंभ हुए श्री राम जन्म भूमि मन्दिर निर्माण आन्दोलन में लाखों करोड़ों राम भक्तों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष सहयोग प्राप्त हुआ हैं। उन सभी की यह स्वाभाविक इच्छा होगी कि वे इस भूमि पूजन के पवित्र ऐतिहासिक अवसर पर प्रत्यक्ष उपस्थित रहें। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की भी ऐसी ही भावना थी, हमने ऐसा सोचा भी था किंतु वर्तमान कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न परिस्थिति में ऐसा करना असंभव है।
उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस ऐतिहासिक प्रसंग पर अयोध्या आकर श्री राम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण कार्य तीव्र गति से प्रारंभ करा दें, इसलिए भूमि पूजन आवश्यक है।
उन्होंने कहा, “श्री राम जन्मभूमि तीर्थ समिति सभी राम भक्तों से निवेदन करती है कि अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हों, सभी लोग अपने स्थान से दूरदर्शन पर समारोह का सजीव प्रसारण देखें और सायंकाल अपने घर पर दीपक जलाकर दिव्य भव्य अवसर का स्वागत करें। भविष्य में किसी उचित अवसर पर राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण यज्ञ में सभी राम भक्तों को सम्मिलित होने का अवसर मिले, यह प्रयास अवश्य किया जायेगा।
सचिन, यामिनी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image