Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नेपाल सीमा पर बढ़ी चौकसी

बस्ती 29 जुलाई (वार्ता) अयोध्या में पांच अगस्त को श्रीरामजन्म भूमि परिसर में भूमिपूजन को देखते हुए उत्तर प्रदेश के बस्ती क्षेत्र में नेपाल से लगी 68 किलोमीटर लंबी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि पांच अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारत नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है| बस्ती पर क्षेत्र के सिद्धार्थनगर की 68 किलोमीटर लंबी सीमा पर राष्ट्र विरोधी अराजक तत्वों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के लिए एसएसबी, नागरिक पुलिस तथा अन्य सुरक्षा बलों के जवानों और गुप्तचर संस्थाओं के सदस्यों द्वारा निरंतर चौकसी बरती जा रही है। नेपाल सीमा क्षेत्र से आने वाले नागरिकों की जांच पड़ताल शुरू किया गया है।
उन्होंने बताया कि भारत नेपाल को जोड़ने वाले सभी कच्चे-पक्के रास्तों पर निगरानी बढ़ती जा रही है। दूसरी ओर बस्ती जिले की मिलने वाली अयोध्या सीमा पर भी कड़ी चौकसी बरती जा रही है। अयोध्या को जोड़ने वाले सभी सड़क और नदी मार्ग पर सुरक्षाबलों की निगरानी बढ़ा दी गई है|
पुलिस सूत्रों ने बताया है कि नेपाल सीमा से अयोध्या सीमा तक सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं| नेपाल सीमा पर सुरक्षा बलों के अलावा सेटेलाइट से भी नजर रखी जा रही है|
सं भंडारी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image