Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गुजरात के 925 तीर्थस्थलों की रज से होगा राममंदिर का भूमि पूजन

आगरा 30 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में राजा राम की नगरी अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिये पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में गुजरात के 925 तीर्थस्थलों की पवित्र मिट्टी भी शोभा बनेगी।
तीर्थस्थलों की रज लेकर विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) और बजरंग दल का एक जत्था बुधवार को ताजनगरी आगरा पहुंचा जिसका स्वागत आंवलखेड़ा में हिंदूवादी संगठनों के पदधिकारियों ने किया। पवित्र मिट्टी का गांव में भृमण कराया गया।
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सौराष्ट्र प्रान्त के पूर्ण कालिक प्रचारक नवनीत ने बताया पूरे गुजरात के 925 तीर्थ क्षेत्र की मिट्टी राम मंदिर भूमि पूजन के लिए लेकर सब निकले हैं। आंवलखेड़ा में भी इस मिट्टी की गांव के लोगों ने पूजा की है। पांच अगस्त तक मिट्टी का यह कलश अयोध्या पहुंच जाएगा। गुजरात से रामभक्त इस शुभ काम के लिए निकले हैं।
प्रान्त धर्म प्रसार प्रमुख मान सिंह ने बताया कि कर्णावती से पवित्र स्थानों की पवित्र मिट्टी लेकर आये हैं वहां बिना रुके लगातार आ रहें, पहला ठहराव इसी गांव (आंवलखेड़ा) में ही हुआ है।
इस अवसर पर प्रान्त मिलन केंद्र बजरंग दल प्रमुख नवल किशोर, घन श्याम सिंह गोण्डलिया, धीरू भाई कपूरिया, रूपेश, जिला कार्यकारी अध्यक्ष रामेश्वर सिंह, जिला उपाध्यक्ष रोतेन्द्र सिंह, सह मंत्री ध्रुव चौहान, गजेंद्र चौहान, जिला संयोजक बजरंग दल अनुज ठाकुर आदि उपस्थित रहे।
सं प्रदीप
वार्ता
image