Friday, Mar 29 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज में बकरीद के अवसर पर नमाज अता कर एक दूसरे को दी बधाई

प्रयागराज,01 अगस्त (वार्ता)तीर्थराज प्रयाग में ईद-उल अजहा बकरीद पर्व पर बंदी के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिदों में नमाज अता करने के बाद एक दूसरे को बकरीद की बधाई दी।
मुस्लिमों ने बकरीद पर्व को भाई चारे के साथ मनाया। सुबह कपड़े पहनकर कुछ लोग मस्ज्दि में नमाज अता करने पहुंचे। लेकिन मौलाना और मौलवियों के सख्त आदेश के बाद शहर के छोटी बड़ी मस्जिदों में एक साथ पांच लोगों ने नमाज अता दी। घरों में भी लोगों ने ईद-उल-अजहा की नमाज पढ़ी। नमाज अता करते समय लोगों ने दोश में फैली वैश्विक महामारी कोरोना से निजात के लिए दुआ मांगी।
शहर के दायराशाह, हजमल, नखासकोना, खुलदाबाद, करैली, रसूलपुर, अटाला, रोशनबाग, मीरापुर, कटरा, तेलियरगंज, नैनी और झूंसी जैसे तमाम क्षेत्रों में सभी मस्ज्दिों के अन्दर पांच -पांच लोगों ने नमाज अता दी। सरकारी गाइड़लाइन के तहत लोगों ने सोशल डिस्टेसिंग का ख्याल रखते हुए घरों के अंदर ही परिजनों के साथ नमाज अता की।
बकरीद पर्व के मद्देनजर शहर के तमाम मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स भी सुरखा के लिए तैनात रही। पुराने शहर के अन्दर आरएएफ पुलिस बल गश्त करता रहा। किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हो उसके लिए भी जुगह जगह पुलिस फोर्स पौजूद थी।
कांग्रेस के स्थानीय नेता मोहम्मद अस्करी और हसीब अहमद ने कहा कि खतरनाक महामारी को देखते हुए इस बार सादे लिवाज में बकरीद पर्व मनाया गया। घरों के अंदर बहुत से लोगों ने कुर्बानी भी नहीं करायी। महामारी के कारण लोग एक दूसरे के घर बधाई देने भी नहीं पहुंचे।
दिनेश भंडारी
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image