Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलरामपुर मे कटान से दर्जनों मकान राप्ती नदी मे समाहित

बलरामपुर, 01अगस्त(वार्ता)उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में राप्ती नदी के घटते जलस्तर के कारण तटवर्ती गाँवो मे नदी का कटान तेज हो गया है जिसके चलते दो दर्जन से अधिक आवासीय मकान नदी मे समाहित हो चुके है। वही राप्ती नदी के किनारे स्थित प्राथमिक विद्यालय को कटान से बचाने के लिए प्रशासन ने कवायद शुरू कर दिया है।
उपजिला अधिकारी सदर डॉ० नागेन्द्र नाथ यादव ने शनिवार को यहाँ बताया कि राप्ती नदी के किनारे बसे कठौवा, कोठरी, काशीपुर,बेलहा, दतरंगवा, तुरकौलिया,रेहार,कटरा शंकरनगर, दूल्हापुर,बल्लीपुर और भीखमपुर गाँवो का निरीक्षण किया गया। इस दौरान इन गाँवो मे हो रहे कटान को रोकने के उपायो का जायजा लिया गया। कल्याणपुर गाँव मे राप्ती नदी के किनारे स्थित प्राथमिक विद्यालय नदी कटान के निशाने पर है। विद्यालय के बचाव के लिए बाढ राहत का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। मौके पर अधिशासी अभियंता और उनकी टीम जुटी हुई है।
उन्होने बताया कि गाँव मे करीब 25कच्चे पक्के मकान प्रभावित हुए है।लोग सुरक्षित स्थानो पर परिवार के साथ रह रहे है। दो नावो को लगाया गया है। एक बडी नाव भेजी जा रही है। राहत कार्य मे तेजी लाने के लिए अधिशासी अभियंता बाढ खंड को निर्देशित किया गया है। बाढ प्रभावित तथा कटान प्रभावित गाँवो मे सम्बंधित राजस्व निरीक्षक और लेखपालो लगाया गया है।जो प्रभावित लोगो के क्षति का आकलन कर रहे है। उन्होंने बताया कि आख्या प्राप्त होते ही प्रभावितो को नियमानुसार सहायता उपलब्ध कराई जायेगी।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image