Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानुपर देहात से विकास दुबे का एक और साथी गिरफ्तार

लखनऊ, 03 अगस्त(वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में आठ पुलिस कर्मियों के हत्याकाण्ड का मुख्य आरोपी और मुठभेड़ में मारे बदमाश विकास दुबे का एक और साथी एवं 50 हजार रूपये का इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है।
एसटीएफ सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि एसटीएफ की टीम ने रविवार रात में कानपुर हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के एक साथी 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश राम सिंह यादव को कानपुर देहात में अकबरपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।
उन्हाेंने बताया कि कानपुर नगर के चौबेपुर थाने में मुकदमा संख्या 191/2020 धारा 147, 148, 149, 504, 323, 364, 342, 307 भादव व सात सीएलए एक्ट में वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये गत दो जुलाई को तत्कालीन क्षेत्राधिकारी बिल्हौर देवेन्द्र मिश्र के नेतृत्व में पुलिस टीम हिस्ट्रीशीटर वांछित दुर्दान्त अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिये उसके घर दबिश देने गयी थी। कार्रवाई के दौरान विकास दुबे और उसके साथियों द्वारा मकान की छतों से मोर्चा लेकर पुलिस बल पर घात लगाकर ताबड़तोड फायरिंग की गयी जिसमें तत्कालीन क्षेत्राधिकारी बिल्हौर देवेन्द्र मिश्र समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे। वांछितों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस महानिरीक्षक, एस0टी0एफ0, एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस0टी0एफ0 की इकाईयों में कई टीमे गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिये गये थे। इस दौरान मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि घटना में वांछित आराेपी 50 हजार रूपये का इनामी बदमाश कानपुर देहात के अकबरपुर क्षेत्र में बारा रोड पर डाक्टर पी0सी0 वर्मा की क्लीनिक के आगे मोड़ पर राम सिंह यादव खड़ा है और जो कही जाने के फिराक में है।
सूचना पर एस0टी0एफ0 टीम द्वारा मुखबिर के बताये गये स्थान पर पहुँचकर आवश्यक बल प्रयोगकर उक्त वांछित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपी बदमाश ने बताया कि विकास दुबे के कहने पर वह अपनी डबल बैरल लाइसेन्सी बंदूक लेकर उसके घर पहूँचा था। विकास दूबे के कहने पर प्रभात की छत पर चढ़ गया था। वहाँ से उसे पुलिस कर्मियों पर गोलियाँ बरसायीं थी। उसे शहीद पुलिस कर्मियों के शवों को इकटठा करके कैरोसीन डालकर जलाने का कार्य करना था। अधिक पुलिस बल आने के कारण वह फरार हो गया, तब से ही वह फरार चल रहा है।
गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ मामला दर्जकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image