Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में एटीएम बदल ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

औरैया, 06 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया के सदर क्षेत्र में पुलिस ने एटीएम बदलकर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन ठगी करने के मामले की लगातार शिकायतें आ रही थी। 22 जुलाई को अजीतमल के टिड़वा विकू गांव निवासी रागिनी ने शिकायत की थी वह विजया बैंक में पैसे निकालने गयी थी जहां एटीएम धीमा चलने के कारण पीछे खड़े लड़के ने मदद के नाम पर मेरा एटीएम बदल लिया और बाद में दो दिनों तक मेरे खाते से 80 हजार रुपए निकाल लिए गए।
पुलिस अधीक्षक सुनीति ने साइबर, सर्विलांस टीम व सदर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।
उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज देखने के आधार पर बुधवार की शाम करीब 6:25 बजे मुखबिर ने बताया कि वही लड़के दो चार पहिया के वाहनों पर दिबियापुर बाईपास डीपीएस स्कूल के पास खड़े हैं। जिस पर पुलिस ने घेराबंदी कर एटीएम बदल ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम विजय सिंह, सुरेंद्र सिंह और पुष्पेंद्र उर्फ नीरज बताया। तीनों कानपुर देहात जिले के निवासी है। उनके पास से 36 एटीएम, आ सिम कार्ड बिना मोबाइल, 21 सिमकार्ड पैकेट बंद, पांच मोबाइल, 15 हजार रुपए नगद, एक इन्वर्टर बैटरी एवं दो स्विफ्ट डिजायर कार बरामद हुई हैं।
श्री दीक्षित ने बताया कि पूछताछ में उन्होंने कबूल किया कि बेरोजगारी के कारण वह एटीएम पर जाकर लोगों की मदद के नाम से हूबहू एटीएम कार्ड द्वारा उनका एटीएम बदलकर बाद में ऑनलाइन शापिंग, पैट्रोल पम्प या दूसरे एटीएम पर जाकर पैसे निकालते हैं। उन्होंने बताया कि तीनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

23 Apr 2024 | 8:49 PM

अयोध्या, 23 अप्रैल (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनायी गयी।

see more..
image