Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुरादाबाद में बच्चे का अपहरण कर 30 लाख की फिरौती मांगी

मुरादाबाद 08 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मझोला थाना क्षेत्र के एक पांच वर्षीय बच्चे का दिनदहाड़े अपहरण कर बदमाशों ने तीस लाख की फिरौती मांगी।
पीडित परिजनों ने बताया कि बच्चे के गायब होने के करीब ढाई घंटे बाद पिता के पास कॉल आई तब अपहरण का पता चला। थाना मझोला के लाइनपार रामलीला ग्राउंड के समीप निवासी गौरव निजी फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन एजेंट है। पीडित परिवार में पत्नी शिखा, बेटी सादगी (8) और बेटा ध्रुव(5) हैं। बताया गया कि शुक्रवार दोपहर डेढ़ से दो बजे के बीच बच्चा घर के सामने ही स्थित दुकान पर गया था। वहां से घर लौटने के बाद वह गायब हो गया। जब कुछ देर तक ध्रुव नहीं दिखा तो मां और दादी ने उसकी तलाश शुरू कर दी।
कॉल करके शिखा ने पति गौरव को बेटे के गायब होने के बारे में बताया। दादी सुधा और मां शिखा की माने तो दोपहर करीब साढ़े चार बजे पिता गौरव के मोबाइल पर एक अंजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने गौरव से कहा कि तुम्हारा बच्चा मेरे कब्जे में है। उसकी सलामती चाहते हो तो 30 लाख रुपये दो। गौरव ने घटना की जानकारी लाइनपार चौकी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस के उच्चाधिकारियों तक अपहरण की खबर पहुंच गई। अपरण से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आईजी रमित शर्मा, एसएसपी प्रभारक चौधरी ने घटना की पूरी जानकारी ली।
एसपी सिटी अमित कुमार आनंद समेत पुलिस की आधा दर्जन टीमें बच्चे की तलाश में जुट गईं। हालांकि देर रात तक बच्चे का कोई सुराग नहीं लग सका। मामले में पिता की तहरीर पर मझोला थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस बच्चे की तलाश में जुटी है। पुलिस घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।
सं विनोद
वार्ता
image