Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश कोरोना सतर्कता दो अंतिम लखनऊ

श्री प्रसाद ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए घर से बाहर निकलते समय मुंह एवं नाक को ढकने के लिए मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा सार्वजनिक स्थानों पर दो गज की दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए तुलसी, लौंग, काली मिर्च, नीम की पत्ती तथा गिलोय आदि का प्रयोग करें तथा नियमित योग तथा प्राणायाम करें।
उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना से प्रभावित लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए फौरन एम्बुलेंस उपलब्ध हो, इसके लिए कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर्स को और प्रभावी बनाया जाए। सभी जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी सम्बंधित जनपदों के कन्ट्रोल सेन्टर्स का निरन्तर माॅनीटरिंग करें। कन्ट्रोल सेन्टर्स के प्रभावी होने पर मरीज को समय पर इलाज उपलब्ध हो सकेगा।
मुख्यमंत्री ने चिकित्सा शिक्षा विभाग को निर्देशित किया है कि प्रदेश के सभी मेडिकल काॅलेज में आईसीयू के बेड्स की संख्या दोगुनी कर ली जाय। इसी तरह चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया है कि वे सभी जनपदों में एल-2 के अस्पतालों को और सक्रिय करे।
श्री प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में सर्विलांस की कार्यवाही के अन्तर्गत 2,31,448 सर्विलांस टीम द्वारा 1,63,74,823 घरों के 8,24,46,417 लोगों का सर्वेक्षण किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 61,766 कोविड हेल्प डेस्क विभिन्न विभागों, निजी प्रतिष्ठानों, उद्योगों में स्थापित कर दिये गये है।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image