Friday, Mar 29 2024 | Time 12:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति लीड मायावती परशुराम दो अंतिम लखनऊ

सुश्री मायावती ने कहा कि आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में इस बार बसपा की सरकार बनने पर, विशेषकर ब्राह्मण समाज के आस्था एवं स्वाभिमान के प्रतीक माने जाने वाले भगवान परशुराम की प्रतिमा और अस्पतालों का निर्माण कराया जायेगा जिससे फिर एक तरफ जहाँ सभी जातियाें व धर्मों के महान् सन्तों, गुरुओं व महापुरुषों को पूरा-पूरा आदर-सम्मान मिलेगा, वहीं दूसरी तरफ कोरोना जैसी आगे अन्य और भी भयानक बीमारी के फैलने पर फिर वर्तमान की तरह खासकर उत्तर प्रदेश की विशाल जनता को कोई ज्यादा परेशानी नहीं आयेगी।
ब्राह्मण समाज को हर मामले में बसपा पर पूरा भरोसा है कि यह पार्टी किसी भी मामले में सपा की तरह केवल कहती नहीं है बल्कि करके दिखाती है, अर्थात् बसपा की सरकार बनने पर फिर हमारी सरकार ब्राह्मण समाज की इस चाहत को ध्यान में रखकर यहाँ ‘श्री परशुराम‘ की प्रतिमा, हर मामले में सपा की तुलना मे ज्यादा भव्य ही लगायेगी।
उन्होने कहा कि यदि क्षत्रिय व वैश्य समाज आदि भी अपने महान् सन्ताें, गुरुओं व महापुरुषों की प्रतिमा लगवाने की अपनी भावना दर्शाते हैं तो फिर इस मामले में उनकी भावनाओं को भी जरूर पूरा किया जायेगा व आदर-सम्मान दिया जाएगा। कहने का तात्पर्य यह है कि हमारी पार्टी की सरकार यहाँ सभी जाति व सभी धर्मों के महान् सन्तांे, गुरुओं एवं महापुरुषों को हर स्तर पर पूरा-पूरा आदर-सम्मान देगी, यह मेरा सर्वसमाज को वायदा भी है।
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि आजकल राम-मन्दिर निर्माण के नाम पर भी काफी राजनीति की जा रही है, जो कतई भी उचित नही है क्याेंकि यह मामला लोगाें की केवल धार्मिक आस्था व भावनाओं से ही जुड़ा है, अर्थात् इसका राजनीतिकरण नही होना चाहिये।
उन्होने कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण की नींव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रखी गई, जिसमें अच्छा होता कि दलित समाज से ताल्लुक रखने वाले अपने राष्ट्रपति को भी बुला लेते एवं श्री मोदी उनको अपने साथ में ले जाते ओर फिर इसका दलित समाज में एक अच्छा मैसेज भी संभवतः जाता। इस शिलान्यास को लेकर कुछ दलित संत आदि भी चिल्लाते रहे कि उनकी उपेक्षा की गई व उनका तिरस्कार किया गया है, जिसपर ध्यान नहीं दिया गया, लेकिन राष्ट्रपति को शामिल कर लेते तो अच्छा होता।
सुश्री मायावती ने कहा कि वैसे भी इस सन्दर्भ में हमारी पार्टी का यह मानना है कि अयोध्या में केवल राम-मन्दिर का निर्माण करने से व ’’रामराज्य’’ के कोरे गुणगान आदि करने से ही यहाँ उत्तर प्रदेश व पूरे देश की जनता का भला होने वाला नही है, बल्कि इसके साथ-साथ केन्द्र व खासकर उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार को उनके बताये हुये रास्तों पर भी चलना होगा अर्थात् उनकी सोच व कार्यशैली पर भी इन्हंे अमल करना होगा, जो कि खासकर उत्तर प्रदेश में देखने को नहीं मिल रहा है। बात तो रामराज्य की जाती है लेकिन कानून-व्यवस्था के मामले में, अब यूपी पूरे तौर से यहाँ जंगलराज ही बन चुका है जैसा तो ’’रामराजः’ में कतई भी नहीं होना चाहिए।
प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image