Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बागपत में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष की हत्या, छपरौले के थानाध्यक्ष निलंबित

बागपत, 11अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बागपत के छपरौली क्षेत्र में मंगलवार को बदमाशों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में छपरौली के थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि छपरौली इलाके के तिलवाडा निवासी 52 वर्षीय श्री खोखर आज सुबह अपने नलकूप की ओर टहलने जा रहे थे। उसी बीच पहले से घात लगाए बैठे तीन बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे उन्होंने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।
उन्होंनेे बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वह पुलिस बल के साथ मौके पर गये। हत्या का कारण पता नहीं चल सका। पुलिस हत्यारों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संजय खोकर की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
श्री योगी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। उन्होंने हत्या की जांच कर दोषियों के विरुद्ध 24 घंटे में उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि इस प्रकरण में जवाबदेही भी तय करते हुए रिपोर्ट दी जाए।
बागपत में पूर्व भाजपा अध्यक्ष श्री खोखर की हत्या के मद्देनजर एवं अपराधों को रोक पाने में असफल रहने के कारण छपरौली के थानाध्यक्ष दिनेश चिकारा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। बागपत एसओजी प्रभारी रह चुके संजीव कुमार को छपरौली का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है।
श्री सिंह ने बताया कि प्रथम दृदृष्टया रंजिश का मामला लग रहा है। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने दो गोली मारी है। जिसमें एक सिर और दूसरी सीने में मारी गई। उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान सूचना मिलने के बाद यहां पहुंचे हैं। उधर, आईजी प्रवीण कुमार भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने बताया आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें लगाई गई हैं। उनका कहना है कि प्रथम दृदृष्टया में रंजिश का मामला लग रहा है। पीड़ित परिवार से बात करके मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा जल्द ही हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा।
मृतक के बेटे की तहरीर पर थाना छपरौली में चार युवको व एक अज्ञात के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया है। वष 2018 में हुए झगड़े की रंजिश के चलते भाजपा नेता की हत्या की वारदात को अंजाम देने का आरोप है। आरोपियों के विरूद्ध छपरौली थाने में धारा 302 , 147,148,149 के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है।
सांसद सत्यपाल सिंह ने बागपत पहुंचकर पूर्व जिला अध्यक्ष संजय खोखर के परिजनों मिलकर संवेदना व्यक्त की। इस मौके पर भाजपा के विधायक योगेश धामा , केपी मलिक भी मौजूद थे।
गौरतलब है कि मंगलवार सुबह मार्निंग वाक पर निकले भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर पर बदमाशों ने तिलवाड़ा मार्ग पर गोलियों की बौछार कर दी। पूर्व जिलाध्यक्ष की हत्या की सूचना मिलने पर एसपी अजय कुमार सिंह, सीओ बड़ौत आलोक सिंह, छपरौली थानाध्यक्ष दिनेश चिकारा पुलिस बल के साथ मौके पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। घटना को लेकर ग्रामीणों और भाजपाइयों में आक्रोश व्याप्त है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
image