Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सुदीक्षा भाटी की मौत पर विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर

लखनऊ 11 अगस्त (वार्ता) बुलंदशहर में कथित रूप से बाइकर्स गैंग की छेड़खानी के कारण सड़क हादसे में मेधावी छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत को लेकर उत्तर प्रदेश में सियासत गरमा गयी है।
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस दुखद घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुये कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।
श्रीमती वाड्रा ने ट्वीट किया “ बुलंदशहर की घटना यूपी में कानून के डर के खात्मे और महिलाओं के लिए फैले असुरक्षा के माहौल को दिखाती है। ऐसा प्रतीत होता है कि प्रशासन छेड़खानी की घटनाओं को गंभीरता से नहीं लेता। इसके लिए व्यापक फेरबदल की जरूरत है। महिलाओं पर होने वाले हर तरह के अपराध पर जीरो टॉलरेंस होना चाहिए।”
इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर घटना को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होने लिखा “ बुलन्दशहर में अपने चाचा के साथ बाईक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी को मनचलों की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, जो अति-दुःखद, अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय। बेटियाँ आखिर कैसे आगे बढ़ेंगी। यूपी सरकार तुरन्त दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे, बीएसपी की यह पुरजोर माँग है।”
उधर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीट किया “ बुलंदशहर में छेड़खानी के दौरान अमेरिका में पढ़ाई कर रही बेटी छेड़खानी का शिकार होने से जान गंवा बैठी,अत्यंत दुःखद व निंदनीय है,अब बेटियों को यूपी आने में भी डर लग रहा है। सरकार को अपराधी नचा रहे है,सरकार उनके आगे नाच रही है।
कभी योगी सरकार में मंत्री रहे श्री राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुये लिखा “ मुख्यमंत्री जी नारा लगाते हैं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देते है और इन्हीं के रामराज्य में बेटियां सुरक्षित नहीं है, क्या इसी तरह बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ में बेटियां जान गवाती रहेंगी। योगी जी का एन्टी रोमियो स्क्वाड का गठन सिर्फ वसूली करने में लगी है,और पुलिस फ़र्जी एनकाउंटर में लगी है।बेटियों का डर खत्म करने के लिए यूपी सरकार तुरन्त दोषियों के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई करे।”
अखिल भारतीय खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के पूर्व चैयरमेन डा.यशवीर सिंह ने सुदीक्षा भाटी की मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुये कहा कि एक गरीब परिवार में जन्मी मेधावी छात्रा को देश की बहुप्रतिष्ठित कंपनी ने अमेरिका चार करोड़ की स्कॉलरशिप पर पढ़ने भेजा था। नीम वाले कच्चे आंगन से वाकई सितारा टूट गया पर हजारों सपने भी तोड़ गया।
प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा विधान परिषद सदस्य वीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से टेलीफोन पर बात कर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की और दोषियों के विरुद्ध कडी कार्यवाही की मांग की है।
गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर के दादरी की मूल निवासी सुदीक्षा भाटी की सोमवार को एक सड़क हादसे में मृत्यु हो गयी थी। परिजनो का आरोप है कि सुदीक्षा अपने भाई के साथ बाइक पर मामा के घर औरंगाबाद जा रही थीं कि उनकी बाइक का बुलेट सवार दो युवकों ने पीछा किया और स्टंट करते हुये फब्तियां कसी। इस बीच बुलेट सवार युवकों ने स्टंट करते हुये ब्रेक लगा दिया और बुलेट की टक्कर सुदीक्षा की बाइक से हो गई। मेधावी छात्रा की चलती बाइक से गिरने से मौके पर ही मृत्यु हो गयी।
सुदीक्षा एक होनहार छात्रा थीं। वह एचसीएल 3.80 करोड़ की स्कॉलरशिप पर वह अमेरिका के बॉब्सन में पढ़ाई कर रही थीं। हाल ही में वो छुट्टियों में घर आई हुई थीं और उसे 20 अगस्त को वापस अमेरिका जाना था।
प्रदीप
वार्ता
More News
image