Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: तीन अन्तर्राज्यीय शातिर वाहन चोर पुलिस गिरफ्त में

झांसी, 11 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के नवाबाद थाना पुलिस और एसओजी टीम ने तीन अन्तर्राज्यीय शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से सात मोटरसाइकिल, तीन स्कूटी और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने पत्रकारों को मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस पकड़े गए 19 वर्षीय समीर कुरेशी, 20 वर्षीय इमाम खान व 19 वर्षीय जावेद से यह जानने की कोशिश कर रही है कि इन वाहनों की बिक्री कहां की जानी थी। इनके गिरोह में कौन-कौन से लोग हैं। चोरी किस अंदाज में की जाती थी। ऐसे तमाम प्रश्नों की जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि उन पर भी शिकंजा कसा जा सके जो लालच में आकर कम दामों में चोरी की बाइक खरीदकर इन शातिर चोरों का मनोबल बढ़ाने में उनका सहयोग कर रहे हैं। वे भी उनके जैसे ही दोषी हैं। इन सारी बातों का पता लगाया जा रहा है। बरामद हुए वाहनों की चोरी अलग-अलग स्थानों से की गई थी जिसमें उत्तर प्रदेश के साथ मध्यप्रदेश के कई जनपद शामिल हैं। जिसके तहत पुलिस ने नवाबाद थाना क्षेत्र, कोतवाली थाना क्षेत्र, मध्यप्रदेश के अशोकनगर, जालौन जिले के कई मामलों का खुलासा एक साथ किया है,
पुलिस कप्तान ने बताया कि तीनों शातिर वाहन चोरों में से इमाम व समीर का पुराना आपराधिक इतिहास भी है। समीर कुरैशी पर नबाबाद,कोतवाली,जालौन व मप्र के अशोकनगर में 10 मुकदमें दर्ज हैं जबकि इमाम पर इन्हीं क्षेत्रों में 8 मुकदमें दर्ज हैं।
पकड़े गए समीर, इमाम और जावेद की निगाह हर वक्त बाइक चोरी का मौका देखती रहती थी। यह लोग पलक झपकते ही दो पहिया वाहन चोरी कर लिया करते थे। नवाबाद थाना क्षेत्र, कोतवाली थाना क्षेत्र, जालौन के कोच थाना क्षेत्र व मध्य प्रदेश का अशोकनगर इनके गाड़ी चोरी करने के प्रमुख स्थान रहे। इन सभी बदमाशों को मंगलवार को मेडिकल बाईपास के समीप से गिरफ्तार किया गया है।
एसएसपी ने बेहतर काम करने वाले थानाध्यक्ष नवाबाद विनोद कुमार मिश्रा, स्वाट टीम प्रभारी शैलेंद्र सिंह, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय चैकी प्रभारी परमेंद्र सिंह, उप निरीक्षक शिवकुमार समेत 16 पुलिसकर्मियों को इस बेहतर काम के लिए बधाई दी है। साथ ही 10 हजार रुपए का पुरस्कार भी दिया है।
सोनिया
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image