Friday, Mar 29 2024 | Time 19:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में दो स्कूली छात्रों के शव पेड़ पर लटके मिलने से हड़कंप

इटावा, 24 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में ऊसराहार इलाके के पटियात गॉव में रविवार शाम से लापता दो स्कूली छात्रों के शव सोमवार को पेड़ पर लटके मिलने के बाद हड़कंप मच गया।
दोनों छात्रों के परिजन हत्या की आशंका जता रहे है लेकिन पुलिस फिलहाल इससे साफ इंकार कर रही है । पुलिस दोनों की मौत को आत्महत्या मान रही है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ऊसराहार इलाके के पटियात गॉव में महुंआ नगरिया गांव में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों के शव संदिग्ध अवस्था एक पेड़ पर लटके मिले है।
उन्होंने बताया कि दोनों छात्र रविवार की शाम को साइकिल में सवार होकर घर से निकले थे। परिजन रातभर खोजने का प्रयास करते रहे। सुबह पेड़ पर दोनों के शव लटके मिलने पर आसपास के सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गये हैं। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है हालांकि अभी कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गयी है।
उन्होंने बताया कि ऊसराहार क्षेत्र की ग्राम पंचायत महुआ नगरिया में रहने वाले गेंदालाल यादव का 14 वर्षीय पुत्र आकाश यादव हाईस्कूल का छात्र है । इसी गांव के राकेश कमल का 16 वर्षीय पुत्र आकाश कमल इंटरमीडिएट का छात्र है । दोनों के घर आमने-सामने है जिससे दोनों में गहरी दोस्ती थी । रविवार की शाम चार बजे वह दोनों घर से समोसा खाना है कहकर साथ में गये थे लेकिन देर रात तक उनके वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने काफी जगह ढूंढा। सुबह उनका शव गांव उत्तरी छोर पर पेड़ पर लटका मिला। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ऊसराहार सतीश यादव ने शवों को पेड़ से उतरवाया। मौके पर क्षेत्राधिकारी भरथना चंद्र पाल सिंह भी पहुंचे। दोनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा ।
इस सम्बंध में थानाध्यक्ष सतीश यादव ने बताया कि फांसी का कोई स्पष्ट कारण अभी तक सामने नहीं आया है परिजन यदि तहरीर देंगे तो पुलिस जांच करेगी।
इस मामले में इंटरमीडिएट के छात्र आकाश कमल की मां बबली ने पुत्र की हत्या करने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पुत्र को पीट पीटकर मारा गया। दो दिन पहले ही गांव के ही एक व्यक्ति ने मारने की धमकी दी थी। पहले बाजरा के खेत में पीटा फिर फांसी पर लटका दिया। मृतक आकाश कमल की मां अनुराधा ने कहा कि मेरे बेटे ने आत्महत्या नहीं की उसकी हत्या की गयी है । उसके शव पर जगह जगह चोटों के निशान थे जिनमें खून निकला था, दो दिन पहले ही गांव के ही एक व्यक्ति ने घर आकर मार देने की धमकी दी थी उसके पुत्र की हत्या कर दी गयी है। घटनास्थल के पास ही बाजरा के खेत में उसे मारा गया फिर फांसी पर लटका दिया गया, दोनों लड़के आपस में दोस्त थे।
सं भंडारी
वार्ता
More News
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image