Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पत्रकारों ने की मृतक के परिजनों को 50 लाख रूपये का मुआवजा दिये जाने की मांग

बहराइच, 27 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच में गुरूवार को श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बैठक हुई। बैठक के दौरान बलिया जिले में हुई पत्रकार साथी की हत्या की सभी ने कडे़ शब्दों में निंदा करते हुए मुख्यमंत्री से पत्रकारों की सुरक्षा एवं मृतक पत्रकार साथी के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देने की मांग की है।
बीएसएन कांप्लेक्स में आयोजित बैठक की अध्यक्षता यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र श्रीवास्तव वीरू ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार सतीश श्रीवास्तव ने बलिया में पत्रकार साथी रतन सिंह की हत्या को जघन्य अपराध बताते हुए मुख्यमंत्री से तत्काल कड़ी कार्रवाई की मांग की। यूनियन के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल रहमान उर्फ बच्चे भारती ने कहा कि प्रदेश में पत्रकार सुरक्षित नहीं है। गत तीन माह में हुए तीन पत्रकारों की हत्या ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर करारा प्रहार किया है।
यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र श्रीवास्तव वीरू ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था समाप्त होने के कगार पर है। प्रदेश में न पत्रकार सुरक्षित है और ना आम नागरिक। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग की है कि शीध्र ही प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कर पत्रकारों की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये जाएं। बैठक का संचालन करते हुए यूनियन के महामंत्री प्रदीप तिवारी ने बलिया की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कड़ी कार्रवाई की आवाज उठाई। बैठक को पूर्व अध्यक्ष कल्बे अब्बास, अनीस सिद्दीकी ने भी संबोधित किया। बैठक के दौरान पत्रकारों ने अपने साथी पत्रकार की मौत पर दुख जताते हुए दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। बैठक के बाद सभी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मृतक पत्रकार के परिजन को 50 लाख का मुआवजा, परिवार में उनकी पत्नी को स्थाई सरकारी नौकरी, प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करते हुये पत्रकार साथी के हत्यारों को फांसी की दिलाये जाने की मांग की। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद शुक्ला, यूनियन के उपाध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव, सचिव राहुल यादव, कोषाध्यक्ष केके सक्सेना, यूनियन के पूर्व अध्यक्ष सलीम सिद्दकी, पूर्व महामंत्री अनुराग पाठक, प्रभंजन शुक्ला, मोहम्मद काशिफ, रोहितांश त्रिपाठी, ध्रुव शर्मा, आफताब अहमद, जावेद सिद्दीकी आदि मौजूद थे।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image