Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में पांच दिन से लापता अभिकर्ता का शव रेलवे ट्रैक पर मिला

औरैया, 28 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया के दिबियापुर क्षेत्र में पांच दिन से लापता डाकखाना अभिकर्ता का शव रेलवे ट्रैक पर मिला। शव उठाने के समय परिजनों ने पुलिस की लापरवाही पर जमकर आक्रोश व्याक्त किया।
पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कस्बा दिबियापुर के मोहल्ला कैलाश बाग निवासी डाकखाना अभिकर्ता मनोज दुबे (35) गत 24 अगस्त को मोटरसाइकिल से घर से निकले थे। शाम तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों द्वारा उन्हें ढूढ़ने का काफी प्रयास किया, पर कोई जानकारी न होने पर उन्होंने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। शुक्रवार की सुबह गांव के समीप दिल्ली-हावडा रेल पथ पर रेलवे लाइन के बीचो-बीच मनोज दुबे का शव मिला उसकी बाइक साइड में खड़ी मिली, जिस पर हेलमेट भी था। रेलवे ट्रैक पर शव को देख कर क्रासिंग पर डयूटी कर रहे गार्ड ने पुलिस को सूचना दी।
सूचना पाकर पुलिस एवं परिजन घटना स्थल पर पहुँचे। जहां पर परिजनों ने मनोज की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंके जाने और पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा शव उठाने के समय विरोध व्यक्त किया। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। पुलिस से बड़ा सवाल किया कि पांच दिनों तक पुलिस क्या करती रही।
घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक सुनीति, अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित व क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र नाथ आदि भी मौके पर पहुंच गए हैं। बताते चलें कि पांच दिन से लापता मनोज की भाभी की हत्या कर शव को ट्रैक पर फेंकने की बात कह रही है। घटना की जानकारी होने पर मृतक के बड़ा भाई के.के. दुबे बेहोश हो गए, वहीं उसकी पत्नी, मासूम पुत्री व पिता रामबाबू दुबे भी सदमे से उबर नहीं पा रहे है।
सं भंडारी
वार्ता
image