Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में नदी में नहाते समय डूबने से हुई थी किशोर की मौत: एएसपी

औरैया, 28 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया के बिधूना क्षेत्र में गत 23 अगस्त को पुरहा नदी में मिले किशोर के शव की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि हत्या कर नहीं फेंका गया बल्कि नदी में नहाते समय डूबने से हुई थी किशोर की मौत।
अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 18 अगस्त को मृतक किशोर अजय कुमार (17) अपने छह अन्य साथियों विवेक उर्फ छोटू, अमित कुमार, अंशू उर्फ आषीष, विशाल उर्फ संजू कुमार, सुमित व रूपेन्द्र के साथ दो मोटर साइकिलों पर सवार होकर दिन में करीब 2ः30 बजे पुरहा नदी (अड्डी) में ग्राम चपोरा के पास नहाने गये थे। नहाते समय अजय नदी में पैर फिसलने से तेज बहाव व गहराई के कारण डूब गया, कुछ समय तक अजय को ढूंढने के बाद उसके साथी भाग कर अपने घरों में आ गये और भय वश किसी को अजय के नदी में डूबने की बात नहीं बतायी। बल्कि अगले दिन अमित कुमार के कहने पर सुमित व विवेक उर्फ छोटू द्वारा राजकीय डिग्री कालेज की बाउंड्रीवाल के पास छोटू द्वारा सुमित के हांथ पैर रस्सी से बांधकर पुनः अपहरण की झूठी अफवाह फैलायी गयी।
उन्होंने बताया कि अजय के 18 अगस्त को शाम तक घर न पहुंचने पर पिता पातीराम ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था और पांच दिनों तक उसके न मिलने पर शरद ठाकुर रूपपुर कटरा, पूजा सेंगर, अभिषेक सेंगर, राहुज कुमार व संदीप कुमार सभी निवासी अम्बेडकर नगर बिधूना पर अपहरण का कथित आरोप लगा नामित किया था। उन्होंने बताया कि 23 अगस्त को पुरहा नदी की झाड़ियों में फंसा अजय का शव मिलने के बाद परिजनों ने उपरोक्त पर अपहरण कर हत्या का आरोप लगाया था जिस पर रिपोर्ट को अपहरण कर हत्या किये जाने के मामले में तरमीम कर दिया गया था।
श्री दीक्षित ने बताया कि इसके बाद मामले की जांच कर रहे क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप सिंह ने जब अजय की लोकेशन ट्रैस की तो आरोपियों की लोकेशन काफी दूर और उसके साथी युवकों की लोकेशन पास में मिली, जिस पर उनके द्वारा सभी छह बच्चों को बुलाकर पूछतांछ की गयी, तो उन्होंने पूरे घटनाक्रम सच्चाई बतायी। उन्होंने बताया कि अजय कुमार की मृत्यु पुरहा नदी में डूबने से हुई है, इस सम्बन्ध में मृतक किशोर के परिजनों को थाने में बुलाकर अवगत करा दिया गया है। कथित अभियुक्तों का घटना से कोई संबंध नहीं है।
इस मौके पर क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष विनोद कुमार शुक्ला मौजूद थे।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image