Friday, Apr 19 2024 | Time 11:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


खेल दिवस पर दद्दा की धरती से उनके लिए दो शब्द नहीं बोले पीएम: प्रदीप जैन

झांसी 29 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर शनिवार को झांसी स्थित रानी लक्ष्मीबाई कृषि विश्वविद्यालय का उद्घाटन करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि जिस हॉकी के जादूगर दद्दा ध्यानचंद के सम्मान में जर्मनी का तानाशाह शासक हिटलर भी झुक गया था। ऐसे महापुरुष के लिए उनकी ही सरजमीं पर खेल दिवस के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री ने दो शब्द भी नहीं बोले।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप जैन आदित्य ने इसे देश की बिडम्बना बताते हुए कहा कि आज मुझे बहुत ही निराशा हुई है। आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डा. मनमोहन सरकार के नेतृत्व वाले केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय का उद्घाटन तो किया लेकिन मेरे तीन दिन पूर्व पत्र देने के बावजूद आज खेल दिवस होने पर भी उन्होंने हॉकी के जादूगर दद्दा ध्यानचंद के लिए दो शब्द तक नहीं बोले। जब मोदी जी सत्ता में नहीं थे,तब भाजपा के तमाम सांसदों ने दद्दा को भारत रत्न दिलाने के लिए एक पत्र पर हस्ताक्षर किए थे और मांग की थी। लेकिन आज जब मोदी जी प्रधानमंत्री हैं तब भारत रत्न तो दूर की बात उनके लिए दो शब्द सुनने के लिए झांसी समेत बुन्देलखंड व पूरा देश तरस गया।
जिन्होंने हॉकी की साधना से हिटलर को भी अपने कदमों में झुकाया उनके लिए दो शब्द नहीं निकले। हमें शर्म आती है ऐसी सोच पर जब वोटों की बात होती है कि तब खेल की बात होती है। जब किसी से कुछ हासिल करने की बात होती है तो प्रधानमंत्री जी उस रंग में रंग जाते हैं। केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के बायलॉज में यह दर्ज था कि इस विश्वविद्यालय से बुन्देलखंड के किसानों और यहां के निवासियों को इसका लाभ मिले लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। ललितपुर के अन्दर झलकारीबाई नाम से कॉलेज बनना था ,नहीं बना।
उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि इस विश्वविद्यालय को भी किसी धन्नासेठ के हाथों बेच देंगे। जिस कछुए की गति से विकास कार्य चल रहा है उससे नहीं लगता कि विकास हो सकेगा और यह विश्वविद्यालय भी वह अपने किसी उद्योगपति भाई को दे देंगे। जिस तरह उन्होंने ट्रेनें बेची,प्लेटफार्म बेचे,एयरपोर्ट बेचे,बैंके बेचे और शिक्षा के निजीकरण का भी मसौदा तैयार कर रहे हैं,मुझे लगता है कि अन्नदाता किसानों का यह विश्वविद्यालय भी किसी धन्नासेठ तक जा पहुंचेगा और इसी तरह इसे भी बेच देंगे।
उन्होंने कहा कि लेकिन हम चुप नहीं बैठेंगे शरीर की अन्तिम खून की बूंद तक हम अन्नदाता किसानों के लिए जिनके लिए हमने पांच साल तक मेहनत करके स्वीकृति दिलवाई थी। शरद पवार जी से हमने इस विश्वविद्यालय का शिलान्यास कराया था। इसे हम अन्नदाताओं के हाथ से नहीं जाने देंगे।
सोनिया
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

18 Apr 2024 | 10:44 PM

बुलंदशहर 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बनकर तैयार है और जल्द ही एयरपोर्ट पर ट्रायल शुरू हो जाएगा जिससे क्षेत्र के लोगों को सुविधा के साथ रोजगार मिलेगा।

see more..
भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:40 PM

कन्नौज 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रहीं जिसकी वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

see more..
image