Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गंडक की कटान से बिजली पोल गिरे,आपूर्ति प्रभावित

कुशीनगर 30 अगस्त (वार्ता) पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गंडक नदी के कटान से विद्युत पोल और तार गिरने से कई बाढ़ प्रभावित इलाके पिछले एक पखवाडे से अंधेरे में डूबे हुये हैं।
बाढ़ प्रभावित कुशीनगर और महराजगंज जिले के कई गांवों में बिजली सप्लाई ठप हो गई है। निगम के अधिकारियों की उदासीनता और लापरवाही के चलते गांव के लोग अब चंदा लगाकर और श्रमदान कर बिजली का पोल व तार लगाने में जुटे हैं।
गंडक नदी पार खड्डा तहसील के मरचहवा, बसंतपुर, शिवपुर, हरीहरपुर, नरायनपुर और महराजगंज जिले के निचलौल तहसील के सोहगीबरवा, शिकारपुर, पिपरासी, मटियरवा आदि गांव की बिजली खड्डा उपकेंद्र से छितौनी बगहा रेल सह सड़क पुल के रास्ते सालिकपुर पुलिस चौकी के बगल से पोल और तार खींचा गया है। सालिकपुर के आगे रोहुआ नाला व गंडक नदी के शाहपुर, विंध्याचल पुर, वालगोविंद छपरा होते हुए बिजली इन गांवों तक पहुंचती है।
नदी के कटान की वजह से कई बिजली के पोल गिरने से इन गांवों में बिजली सप्लाई ठप हो गई। मरचहवा के प्रधान इजहार, शिवपुर प्रधान रामकल्प, सोहगीबरवा के प्रधान विनय सिंह, पिपरासी के प्रधान राम भरोसे, नरेश, लालू, चिनगारी आदि ने बताया कि करीब पंद्रह से बीस दिन से गांव में बिजली सप्लाई बंद है। पोल नदी में गिर रहे थे तो किसी तरह आपसी सहयोग पैंतीस पोल को सुरक्षित जगह उखाड़कर लगाया जा रहा है।
बिजली निगम के तरफ से कोई सहयोग या प्रयास नहीं किया जा रहा है। इस संबंध में अवर अभियंता खड्डा सुदीना यादव ने बताया कि सप्लाई उधर की कटने की जानकारी मिली है। पोल गिरने व लगाने के विषय में हमें कुछ भी जानकारी नहीं है। पता कराया जाएगा।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image