Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी मेडिकल में अव्यवस्थाओं को लेकर मंडलायुक्त को ज्ञापन

झांसी 31 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में अव्यवस्थाओं का आरोप लगाते हुए सर्राफा व्यापार समिति के सदस्यों के साथ जनप्रतिनिधियों और शहर के गणमान्य लोगों ने मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा को सोमवार को ज्ञापन सौंपा।
मंडलायुक्त को सौंपे ज्ञापन में बताया गया कि मेडिकल कॉलेज के साथ साथ पैरामेडिकल, और मंडल के दूसरे अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों के इलाज में गंभीर लापरवाही किये जाने और इन अस्पतालों में हद दर्जे की अव्यवस्थाओं का आरोप लगाया गया है । इन गंभीर लापरवाहियों के कारण ही कोरोना का संक्रमण न केवल तेजी से फैल रहा है बल्कि मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है।
इस महामारी से निपटने के लिए जिलाधिकारी और वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों के प्रयास केवल स्थानीय समाचार पत्रों तक सीमित रहते हुए वास्तविकता के धरातल पर जन अपेक्षाओं के अनुरूप सफल होते दिखायी नहीं दे रहे हैं। कोविड-19 के उपचार में जो दुर्व्यवस्थाएं और लापरवाही हो रही है मौतें, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए आंकडे मात्र हैं लेकिन जिसका सगा संबंधी ऐसी अव्यवस्थाओं के कारण मौत की भेंट चढ गया हो उसकी मनोदशा समझना प्रशासन के लिए संभव ही नहीं है।
ज्ञापन मे मंडलायुक्त से मांग की गयी कि ऐसी अव्यवस्थाओं और लापरवाहियों के लिए जिम्मेदार लोगों की मजिस्टीरियल जांच प्रकरणवार करायी जाए तथा दोषियों के खिलाफ उचित दंडात्मक कार्रवाई की जाए। नियंत्रणकर्ताओं को भी आवश्य चेतावनी व दिशा निर्देश दिये जाएं।
मंडलायुक्त को ज्ञापन सौँपने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, विधायक पं़ रवि शर्मा, महापौर रामतीर्थ सिंघल, शहर काजी मुफ्ती साबिर, अशोक अग्रवाल, बृजमोहन मिश्रा और अन्य गणमान्य शामिल थे।
सोनिया
वार्ता
image