Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में अधिवक्ता संघ के चुनाव में समर बहादुर अध्यक्ष

जौनपुर, 05 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ के शुक्रवार को संपन्न हुए चुनाव में समर बहादुर यादव अध्यक्ष व भूपेश चंद्र रघुवंशी मंत्री चुने गए।
चुनाव अधिकारी आरपी सिंह ने शनिवार को यहां बताया कि शुक्रवार को हुये मतदान के बाद मतगणना देर रात समाप्त हुई , जिसमें अध्यक्ष पद पर समर बहादुर यादव विजई हुए , इन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जितेंद्र नाथ उपाध्याय को 90 मतों से पराजित कर जीत हासिल की । समर बहादुर यादव को 608 और जितेंद्र नाथ उपाध्याय को 518 मत मिले ।
उन्होंने बताया कि इसी तरह मंत्री पद पर भूपेश चंद्र रघुवंशी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रण बहादुर यादव को 401 मतों से पराजित किया , भूपेश चंद्र रघुवंशी को 718 मत और रण बहादुर को 317 मत मिले । संयुक्त मंत्री पद पर कमलेंद्र कुमार यादव ने 116 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी उस्मान अली को पराजित किया , कमलेंद्र कुमार यादव को 450 वाह उस्मान अली को 334 मत मिले । उन्होंने कहा कि उपाध्यक्ष के दो पदों पर क्रमशः अरुण कुमार प्रजापति और वेद भूषण शर्मा चुने गए । उपमंत्री के दो पदों पर दान बहादुर यादव व शैलेश मिश्र चुने गए । उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कार्यकारिणी के सात सदस्य भी चुने गए , जिसमें सर्वाधिक 12 सौ से अधिक मत पाने वाली महिला अधिवक्ता एवं लक्ष्मीबाई ब्रिगेड की अध्यक्ष मनजीत कौर हैं ।
सं भंडारी
वार्ता
More News
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
image