Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुजफ्फरनगर में ठगी करने वाले तीन साइबर अपराधी दिल्ली से गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर, 05 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के साइबर सैल और शाहपुर पुलिस ने बंद पड़ी इंश्योरेंस पालिसी को चालू कराने के नाम पर ठगी करने वाले तीन साइबर अपराधियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि साइबर सैल और शाहपुर पुलिस ने बंद पड़ी इंश्योरेंस पालिसी को चालू कराने के नाम पर ठगी करने वाले तीन साइबर अपराधियों को दिल्ली से शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि शाहपुर थाने पर अरूण कुमार ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि कुछ लोगों ने उसे बीमा कम्पनी के नाम पर फोन कर उसकी बंद पडी इश्योरेंस पालिसी चालू कराने का झांसा देकर विभिन्न बैंक खातों में 15 लाख रूपये जमा करा लिये है।
शाहपुर पुलिस साइबर सैल के साथ मिलकर मामले की जांच में जुटी थी। जांच के दौरान पुलिस ने एक सूचना मिलने पर नई दिल्ली के गाजीपुर इलाके में छापा मारकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया।
पुलिस अधीक्षक (देहात) नेपाल सिंह ने यहां बताया कि पकडे गये आरोपियों में विकास यादव, गाजियाबाद के निवासी खोडा का निवासी है, धन्नू उर्फ धमेन्द्र, अल्मोडा (उत्तराखंड) का जबकि चंदन कुमार, मयूर विहार दिल्ली का निवासी है।
उन्हाेंने बताया कि पकड़े गये आरोपी बीमा कम्पनी के कर्मचारियों को पैसे का लालच देकर उनसे बंद पड़ी पालिसियों का डाटा और पालिसी धारक के नम्बर एकत्रित कर लेते है। फिर ऐसे लोगों को फोन कर बंद पडी पालिसी चालू कराने का झांसा देकर उनसे पैसों की ठगी करते है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 74 हजार 800 नकद, लैपटाप, कम्यूटर, 19 मोबाइल फोन व अन्य दस्तावेज बरामद किये है।
एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
सं भंडारी
वार्ता
image