Thursday, Oct 29 2020 | Time 07:55 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ब्रिटेन में कोरोना के मामलों में वृद्धि, कई इलाकों में आंशिक प्रतिबंध
  • शेटलैंड में भूकंप के झटके महसूस किये गए
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फ्रांस में नया लॉकडाउन
  • अर्मेनिया के मिसाइल हमले में 21 नागरिकों की मौत : अजरबैजान
  • इंग्लैंड में कोरोना के कारण अपराधों में भारी कमी
  • चिली में भूकंप के तेज झटके
  • तुर्की में कोरोना संक्रमितों की संख्या 368,513 हुई
  • जर्मनी में कोरोना के मामलों में एक बार फिर उछाल
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में योगी और पुरी लेंगे हवाईअड्डे की तैयारियों का जायजा

कुशीनगर, 05 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निर्माण कार्य का जायजा लेंगे।
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कुशीनगर में अन्तर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के कार्य की प्रगति जानने के बाद एटीसी बिल्डिंग में उड़ान को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेंगे। इसको लेकर जिले का हर विभाग तैयारियों में जुटा है।
उन्होंने बताया कि पंचायती विभाग से जहां सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मी एयरपोर्ट के अंदर और बाहर निकलने वाले मार्ग की सफाई में जुटे हैं तो वहीं लोक निर्माण विभाग युद्ध स्तर पर एयरपोर्ट जाने वाले मार्ग की मरम्मत कराने में दिन रात एक किए है।
गोरखपुर में समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने आगामी 15 अक्टूबर तक एयरपोर्ट का निर्माण हर हाल में पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया था। उन्होंने मंडलायुक्त को नियमित निगरानी करने का जिम्मा सौंपा है। बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन एयरपोर्ट का निरीक्षण कर निर्माण कार्यों का भी जायजा लेने की भी बात कही थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी एटीसी बिल्डिंग तक अतिथियों को जाने को लेकर वैकल्पिक मार्ग का निर्माण करवा रहा है। ताकि उनका वाहन वहां तक जा सके।
एयरपोर्ट के निदेशक नारायण कोरी ने बताया कि अथॉरिटी 30 सितंबर तक सभी अधूरे कार्य पूर्ण कर लेने के प्रयास में है। मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर भी तैयारी की जा रही है।
प्रोटोकाल अधिकारी ने बताया केंद्रीय मंत्री छह सितंबर को दिल्ली से विमान द्वारा दिन के 12 बजे उड़ान भरेंगे। लखनऊ 1.05 बजे पहुचेंगे। 25 मिनट रूककर लखनऊ एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के बाद 1.30 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। कुशीनगर एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री का विमान 2.30 बजे लैंड करेगा।
उन्हाेंने बताया कि ठीक इसी समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर पहुचंगे। मुख्यमंत्री व केन्द्रीय मंत्री का कुशीनगर में कार्यक्रम डेढ़ घंटे निर्धारित है। इस दौरान यहां चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण एवं अथॉरिटी व अन्य कार्यदायी संस्थाओ के अतिरिक्त जिला प्रशासन के साथ बैठक कर समीक्षा भी कर सकते हैं। केंद्रीय मंत्री पुरी के साथ केन्द्र सरकार के नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला व एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरविंद सिंह भी मौजूद रहेंगे। यहां से सभी लोग शाम चार बजे लौट जाएंगे।
सं भंडारी
वार्ता
image