Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मेरठ में कोरोना संक्रमितों के शव बदले,अंतिम संस्कार के समय हुआ खुलासा

मेरठ,06 सितम्बर (वार्ता) मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरिल मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों और स्टाफ की लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमितों के शव आपस में बदल गये और अंतिम संस्कार के दौरान मामले का खुलासा हुआ।
इस मामले में जिला मजिस्ट्रेट ने एक उच्चस्तरीय जांच कमेटी का गठन करते हुए जांच में दोषी पाये जाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाही करने के आदेश दिये हैं।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मेरठ मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती मोदीनगर के गुरुवचन और मेरठ के यशपाल की मृत्यु हो गई थी। दोनों शव पोस्टमार्टम हाउस में पैक किये गये और उसके बाद उनके परिजनों को अंतिम संस्कार के दे दिए गए।
मेडिकल काॅलेज के डा. लोकेश ने बताया कि यशपाल के परिजनों के पास गुरुवजन का शव पहुंच गया था, जिनका अंतिम संस्कार आज कर दिया गया जबकि गुरुवचन के घर वालों के पास यशपाल का शव पहुंचा था, जहां अंतिम दर्शन के दौरान शव बदला मिला। बताया गया है कि एक सफाईकर्मी ने नशे में शव पर चस्पा की जाने वाली चिटें बदल दी थीं, जिससे आपस में शव बदल गये।
जिला प्रशासन को इसकी सूचना देने पर जिला मजिस्ट्रेट अनिल ढींगरा ने तुरंत मामले की जांच के लिये एक टीम का गठन किया , जिसमें एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी और सीएमओ डॉक्टर राजकुमार को शामिल किया गया है।
श्री ढींगरा ने स्पष्ट कहा है कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जा सकती।
सं त्यागी
वार्ता
image