Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में प्रधान के अधिकार सीज, पंचायत सचिव निलंबित

औरैया, 08 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया के अजीतमल विकास खण्ड में इंटरलाकिंग सड़क व पुलिया निर्माण में मानक से अधिक धनराशि निकाले जाने की पुष्टि होने पर ग्राम पंचायत शेखपुर आधार सिंह के प्रधान के अधिकार सीज व सचिव को निलंबित कर दिया गया है।
आधिकारिक सूत्रों से मंगलवार को यहां बताया कि अजीतमल ब्लाक की ग्राम पंचायत शेखपुर आधार सिंह के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी अभिषेक सिंह से मुलाकात कर ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव के खिलाफ निर्माण कार्यों व मनरेगा के कार्यों में अनियमितता किये जाने की शिकायत की थी।
जिलाधिकारी ने जांच कमेटी गठित कर मामले जांच करायी, कमेटी की जांच में इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण व पुलिया निर्माण में करीब 1.53 लाख रुपये अधिक निकाले जाने तथा प्रधान द्वारा फर्जी मास्टर रोल तैयार कर अपना मां केतकी देवी के नाम से 16 हजार रुपये निकालने का मामला भी सामने आया।
जांच रिपोर्ट में शिकायत की पुष्टि सही होने पर जिलाधिकारी ने पंचायत राज अधिनियम के तहत प्रधान उमेश सिंह के अधिकार सीज करने, पंचायत सचिव सौरभ यादव को निलंबित करने तथा जेई रुरुल इंजीनियरिंग डिर्पाटमेंट बीडी वर्मा के खिलाफ आरोप पत्र तैयार करने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई से प्रधान व पंचायत सचिवों में हड़कंप मचा है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image