Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज में अब तक कुल 12896 कोरोना मरीज

प्रयागराज,09 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बुधवार को नए 443 नए कोरोना मरीजों के मिलने से जिले इसी संख्या बढ़कर 12896 हो गयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 12896 में 9264 कोरोना मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। आज पांच और कोरोना संक्रमण से मरीजों के मरने से इनकी संख्या बढ़कर 189 हो गयी है। उन्होने बताया कि अब तक 5667 मरीज घर पर रहकर स्वस्थ्य हुए हैं। जिले में एक्टिव 3444 मरीजों का विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है।
वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग डाॅ0 रजनीश दुबे ने यहां अधिकारियों के साथ बैठक में आईसीयू बेड़ बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।
अपर मुख्य सचिव ने कोविड-19 के संक्रमण को प्रभावी ढंग से रोकने के लिये चलाये जा रहे कार्यक्रमों एवं भर्ती मरीजों के उपचार तथा उनकी देखभाल की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रयागराज में कोरोना मरीजों की सख्या तो बढ़ रही है, मृतकों की दर 1.4 फीसदी है।
उन्होंने कहा कि इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है। हमारा प्रयास है कि हम ज्यादा से ज्यादा जांच करें और कम से कम मृत्यु होने दें। उन्होंने कहा कि बैठक में तय हुआ है कि अभी तक 350 सर्विलांस टीम थी जिसे बढ़ाकर 600 किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि थोड़ी सी भी परेशानी होने पर सांस में अवरोध की प्रतीक्षा न/न करके तुरंत डाक्टर से संपर्क करें।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
image