Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में भ्रष्टाचार मामले में तीन पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

महोबा.10सितंबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के महोबा में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर शासन द्वारा निलंबित पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार समेत तीन पुलिस कर्मियो पर गुरूवार को मुकदमा दर्ज किया गया है।
पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार पांडेय ने यहां बताया कि महोबा सदर कोतवाली में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार, चरखारी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सरोज तथा खरेला थाना इंचार्ज राजू सिंह के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7घ13 व 484 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि मुकदमा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण कर रही लखनऊ की एक प्राइवेट कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेशक नीतीश पांडेय की तहरीर पर दर्ज किया गया है। शिकायत में हाइवे निर्माण में कार्यरत उक्त कम्पनी के मिट्टी का परिवहन करने वाले वाहनों के सुचारू तरीके से संचालन के बदले पुलिस को प्रतिमाह रिश्वत में एक निश्चित भुगतान किए जाने का आरोप लगाया गया है।
भ्रष्टाचार की कथित शिकायतों को संज्ञान में लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने
महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार पर बड़ी दंडात्मक कार्यवाही करते हुए उन्हें कल निलंबित कर दिया था और उनके स्थान पर लखनऊ के पुलिस उपायुक्त अरुण कुमार श्रीवास्तव को तैनाती प्रदान की थी। शासन ने निलंबित एसपी पाटीदार की संपत्ति की विजिलेंस जांच कराने के भी आदेश दिए है।
इस बीच आज जिले की कमान सम्हालते ही नए पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ने कड़े
तेवर दिखाते हुए यहां कबरई व खन्ना थाना के इंचार्जों व एक उप निरीक्षक तथा एक कांस्टेबिल को निलंबित कर दिया है। चौबीस घण्टे में शासन व स्थानीय स्तर पर व्यापक पैमाने पर हुई कार्यवाहियों से जिले के पुलिस महकमे में हड़कम्प का माहौल व्याप्त है।
सं भंडारी
वार्ता
image