Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर: लुंबिनी-दुद्धी मार्ग निर्माण के लिए 43.28 करोड़ स्वीकृत

जौनपुर, 12 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने जौनपुर जिले में लुंबिनी- दुद्धी मार के मार्ग के निर्माण के लिए 43 करोड़ 28 लाख रुपए स्वीकृत किया है ।
मछलीशहर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद बीपी सरोज का दावा है कि 11 नवंबर 2019 को लुम्बिनी-दुद्धी मार्ग पर जमालापुर से पचवल तक की जर्जर सड़क को दुरुस्त कराने की मांग किया था। केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने इस जर्जर सड़क से रोजाना हो रही दुर्घटनाओं के साथ ही आए दिन लगने वाले जाम के बारे में भी विस्तार से बताया। राष्ट्रीय राजमार्ग 135-ए मीरजापुर-भदोही, जौनपुर-अकबरपुर व अयोध्या का खंड है, जिसके निर्माण का जिम्मा राज्य सरकार को था।
अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट लेने के बाद श्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसे राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करते हुए जौनपुर-भदोही मार्ग को दुरुस्त करने के लिए 43 करोड़ 28 लाख स्वीकृत कर दिया। शेष भाग को भी राज्य सरकार से एनएचआइ को जल्द ही हस्तांतरित किए जाने की बात कही गई है।
उन्होंनेे कहा कि लुम्बिनी-दुद्धी मार्ग स्थित जमालापुर से पचवल तक का सफर मुसाफिर जान जोखिम में डाल कर करते हैं। कई किलोमीटर पूर्ण रूप से गड्ढे में तब्दील है। इससे सबसे अधिक दुर्घटनाएं बरसात के दिनों में होती हैं। भारी वाहनों का दबाव व टूटी सड़क की वजह से आएदिन कई किलोमीटर का लंबा जाम लगता है। ऐसे में सरकार की ओर से यह सौगात आम लोगों के लिए राहत भरा है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image