Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया बार काउंसिल ने अजीतमल तहसील के वकीलों को दोषमुक्त किया

औरैया, 13 सितम्बर (वार्ता) बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश ने औरैया जिले की तहसील अजीतमल के चार अधिवक्ताओं पर अधिवक्ता अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही किए जाने की मांग का मामला निस्तारित कर सभी वकीलों को निर्दोष बताया है।
आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि अजीतमल के उपजिलाधिकारी ने अधिवक्ता कुमार मिश्रा, नरेश चंद्र दुबे, नागेंद्र तिवारी व शिवेंद्र सिंह के विरुद्ध अधिवक्ता अधिनियम 1961 की धारा 33, 35 व 38 के अंतर्गत कार्यवाही किए जाने की संस्तुति बार कौंसिल से की गई थी। इसी संदर्भ में बार काउंसिल ने चारों अधिवक्ताओं को नोटिस जारी करते हुए अपना पक्ष रखने का अवसर दिया।
दो अगस्त को उक्त अधिवक्तागण व्यक्तिगत रूप से परिषद के समक्ष उपस्थित हुए। दोनों पक्षकारों को सुनने के बाद बार काउंसिल के उपाध्यक्ष अंकज मिश्रा ने माना कि कोरोना महामारी में शासन के निर्देशों का उक्त वकीलों द्वारा पालन ना किया जाना, अधिवक्तागणों का कदाचरण साबित नहीं करता। संपूर्ण जांच आख्या एक पक्षीय कल्पित और शासकीय रूप से प्रभावित प्रतीत होती है।
उपाध्यक्ष अंकज मिश्रा ने लिखा कि राज्य विधिक परिषद के स्तर पर उक्त मामला निस्तारित कर समाप्त किया जाता है तथा चारों अधिवक्तागणों के विरुद्ध धारा 35, 35 व 38 अधिवक्ता अधिनियम 161 के अंतर्गत चलाए जाने का औचित्य प्रथम दृष्टया नहीं बनता है। अधिवक्ता महावीर शर्मा ने बताया कि बार काउंसिल के उक्त आदेश की प्रति उपजिलाधिकारी अजीतमल व संबंधित वकीलों को भेजी गई है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image