Thursday, Oct 29 2020 | Time 06:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अर्मेनिया के मिसाइल हमले में 21 नागरिकों की मौत : अजरबैजान
  • इंग्लैंड में कोरोना के कारण अपराधों में भारी कमी
  • चिली में भूकंप के तेज झटके
  • तुर्की में कोरोना संक्रमितों की संख्या 368,513 हुई
  • जर्मनी में कोरोना के मामलों में एक बार फिर उछाल
राज्य » उत्तर प्रदेश


युवाओं को रक्तदान के लिये आगे आना चाहिये: शाही

देवरिया, 14 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने रक्तदान को महादान बताते हुए सोमवार को यहां कहा कि युवाओं को रक्तदान करने में आगे आना चाहिये।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन 17 सितम्बर के अवसर पर भाजपा द्वारा आयोजित “सेवा सप्ताह” का शुभारंभ ब्लडबैंक देवरिया पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान से शुरू हुआ। इस अवसर पर श्री शाही ने कहा कि रक्तदान महादान है।युवाओं को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। रक्तदान करने से किसी प्रकार की शारीरिक परेशानी नहीं होती है।
उन्होंने कहा की खासकर युवा रक्तदान खुद करें और अपने दोस्तों को भी रक्तदान करने के लिए प्रेरित करें। रक्त खरीदा और उत्पादन नहीं किया जा सकता है। रक्त की आवश्यकता आपातकाल में कभी भी और किसी को भी हो सकती है।
राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि रक्तदान से बड़ा दान कुछ भी नहीं है। लोगों द्वारा दिया गया रक्त किसी की जिंदगी बचा सकती है। इसलिए सभी को मिलकर रक्तदान करना चाहिए। सलेमपुर विधायक काली प्रसाद ने कहा कि रक्त की जरूरत कभी भी किसी समय पड़ सकती है,कई बार रक्त उपलब्ध नहीं हो पाता जिसके कारण जरूरतमंद व्यक्ति को काफी नुकसान हो जाता है। रक्तदान शिविर के माध्यम से एकत्रित हुए रक्त से किसी की भी जान बचाई जा सकती है।
इस अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के 70 कार्यकर्त्ताओं ने अपना रक्तदान किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह ने किया।
सं भंडारी
वार्ता
image