Friday, Mar 29 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पत्रकार तथा उनके परिजनों को नि:शुल्क उपचार की सुविधा दी जाए: अशोक नवरत्न

औरैया, 15 सितम्बर (वार्ता) प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य अशोक कुमार नवरत्न ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से राज्य के पत्रकारों तथा उनके परिवारों को नि:शुल्क उपचार की सुविधा दिये जाने की मांग की है।
श्री नवरत्न ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में राज्य के पत्रकारों तथा उनके परिवारों को नि:शुल्क उपचार की सुविधा दिये जाने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि एसपीजीआई, लोहिया इंस्टीट्यूट, केजीएमसी मेडिकल कॉलेज लखनऊ में प्रदेश के सभी पत्रकार एवं उनके परिजनों को नि:शुल्क उपचार के लिए सुविधा दी जाए। इसके अलावा पत्रकारों की आवास समस्या के निदान में विकास प्राधिकरण, आवास विकास परिषद एवं नगर निगम की योजनाओं में आसान किस्तों में प्राथमिकता के साथ भवन-भूखंड उपलब्ध कराए जाने की मांग की है।
श्री नवरत्न ने कहा कि राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की कार्रवाई प्रारंभ होनी चाहिए। प्रेस मान्यता के मामले में राज्य, जिला, तहसील स्तर के पत्रकारों को एक समान सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र, हरियाणा व छत्तीसगढ़ समेत कई अन्य राज्यों में पत्रकारों को विशेष सुविधा पेंशन आदि दिए जा रहे हैं।
सं भंडारी
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image