Friday, Mar 29 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर में अवैध खनन प्रकरण मामले में एसएचओ और दो कांस्टेबल निलंबित

सहारनपुर, 18 सितंबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अवैध खनन मामले में लापवाही बरतने के आरोप में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एसएसओ समेत तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।
उप पुलिस महानिदेशक( डीआईजी) रेंज सहारनपुर उपेंद्र अग्रवाल ने यहां बताया कि चिलकाना और सरसावा क्षेत्र में हरियाणा से हो रहे अवैध खनन आदि की गंभीर शिकायतें मिल रही थीं। कुछ प्रभावशाली लोग पुलिस से सांठगांठ करके अवैध खनन की गतिविधियों में संलग्न हैं। उन्होंने इसकी अपने स्तर से जांच कराई तो अवैध खनन और परिवहन के
आरोप सही पाए गए। उन्होंने इस संबंध में एसएसपी डा. एस चनप्पा को प्रभावी कार्रवाई
निर्देश दिये थे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एसएचओ सरसावा अमित शर्मा, दो कांस्टेबलों देवेंद्र सिंह और दीपक कुमार को निलंबित कर दिया है। दो दिन पहले ही एसएसपी ने एसएचओ चिलकाना थाना से हटाकर सरसावा थाने पर स्थानांतरित किया था।
एसएसपी ने 24 घंटे पहले ही पांच निरीक्षक और थानाध्यक्ष अपराध नियंत्रण में नाकाम रहने पर लाइन हाजिर किए थे।
डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने स्पष्ट कर दिया कि पुलिस किसी भी सूरत में सहारनपुर
रेंज में अवैध खनन और परिवहन को संचालन नहीं होने देगी।
गौरतलब है कि सहारनपुर अवैध खनन के रूप में प्रदेश में सबसे बड़ा केंद्र रहा है। सरकार को यहां अवैध खनन को लेकर लाखों-करोड़ों की राजस्व हानि उठानी पड़ी है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image