Thursday, Apr 18 2024 | Time 05:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा: सीटबेल्ट न पहनने पर स्कूटी का चालान

इटावा, 18 सितंबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में रहने वाले एक व्यक्ति की स्कूटी का चालान पुलिस ने इसलिए काट दिया था क्योंकि उसने सीट बेल्ट नही पहनी थी।
स्कूटी मालिक माता प्रसाद पाल ने शुक्रवार को यहां बताया कि कानपुर देहात पुलिस ने स्कूटी का ई-चालान बिना सीट बेल्ट की धारा में दो हजार रुपये का काट दिया। जब कि स्कूटी मालिक का कहना है कि वे कभी स्कूटी लेकर कानपुर देहात तो क्या इटावा तक नहीं गए।
इटावा जिले के बकेवर थाना क्षेत्र के कुड़रिया गांव निवासी माता प्रसाद पाल के पास स्कूटी है । उनकी स्कूटी का 11 सितंबर को कानपुर देहात पुलिस ने मोबाइल फोन से ई- चालान दो हजार रुपये जुर्माना का काट दिया । माता प्रसाद के मोबाइल नंबर पर चालान कटने का मैसेज आया तो वे अचंभित हुए । इस पर उन्होंने ई-चालान के काटे जाने के आए मैसेज का प्रिंट निकलवाया । पता चला कि चालान तो कानपुर देहात की पुलिस ने काटा है । पुलिस ने उनकी स्कूटी पर सीट बेल्ट न लगाने और हेलमेट न पहनें होने की धाराओं में ई चालान काटा है । सभी को पता है कि स्कूटी में कोई सीट बेल्ट नहीं होती । सीट बेल्ट तो कार में होती है।
माता प्रसाद पाल ने बताया कि वे स्कूटी लेकर आज तक कभी कानपुर देहात नही गये है। उनका चालान 11 सितंबर 20 को शाम छह बजकर 59 मिनट पर किया है । इटावा के वरिष्ठ अधिवक्ता चंद्रमौलेश्वर त्रिपाठी के मुंशी माता प्रसाद पाल का कहना है कि वे इस बाबत कार्रवाई करेंगे । गलत चालान काटकर मेरी छवि खराब हुई है ।
सं भंडारी
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image