Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने सुलतानपुर से किया वांछित इनामी हत्यारोपी को गिरफ्तार

लखनऊ,20 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सुलतानपुर के दोस्तपुर इलाके में एक गवाह की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में वांछित चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी हत्यारोपी मित्रसेन मौर्या उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर लिया ।
एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 23 जुलाई को सुलतानपुर जिले के दोस्तपुर क्षेत्र में मुकदमें के गवाह हरिप्रसाद को उसके गांव में ही दौड़कर कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मित्रसेन मौर्या उर्फ छोटू ,पवन मौर्या आदि के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। इस घटना के खुलासे के लिए एसटीएफ को लगाया गया था। इस मामले में एक आरोपी पवन मौर्य को 18 सितम्बर को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया गया था।
उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि फरार हत्यारोपी मित्रसेन मौर्या उर्फ छोटू दोस्तपुर इलाके में सी एल इण्टर कालेज छित्ते पटटी के पास अपने किसी मित्र से मिलने आने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ के निरीक्षक प्रमोद कुमार वर्मा के नेतृत्व गठित की टीम ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक बल प्रयोग कर कादीपुर इलाके हेंगुर गौरा निवासी मित्रसेन को गिरफ्तार कर लिया।
प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार हत्यारोपी ने पूछताछ पर बताया कि हरिप्रसाद जायसवाल की मां ने रामसहाय सिंह उसके पुत्र व अन्य के विरूद्ध दोस्तपुर थाने में भादवि की धारा 395, 147, 504, 506, 336 में मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें हरीप्रसाद गवाह था। रामसहाय सिंह द्वारा इसी मुकदमें की गवाही न/न करने एवं मुकदमा वापस लेने के लिए हरिप्रसाद जायसवाल पर बार-बार दबाव बनाया जा रहा था। इन दोनों के बीच पूर्व से ही आपसी वर्चस्व की लड़ाई थी। गिरफ्तार मित्रसेन मौर्या उर्फ छोटू ने रामसहाय सिंह, पवन मौर्या व अन्य के साथ मिलकर 23 जुलाई को हरिप्रसाद को उसके गांव में ही दौड़ाकर गोली मारकर हत्या कर की दी थी। जिसमें वह वांछित चल रहा था और इस पर 25000 का इनाम घोषित किया गया था।
उन्होंने बताया क गिरफ्तार बदमाश को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया ।
त्यागी
वार्ता
More News
image