Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसान, कृषि सुधार विधेयक के संबंध में फैलाई जा रही अफवाहों से बचें : मौर्य

लखनऊ, 21 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किसानों से
कृषि सुधार विधेयक के संबंध में फैलाई जारी रही अफवाहों से बचनें का आग्रह करते हुए कहा कि इस विधेयक के आ जाने से किसानों के पास बहुत सारे विकल्प उपलब्ध होगें। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) प्रणाली जारी रहेगी। ये विधेयक किसानों के पास उपलब्ध विकल्पों की संख्या में वृद्धि करते है। किसान खाद्य उत्पाद कंपनियों के साथ अपनी उपज के लिये सीधे समझौते कर सकते है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि खरीददार फसल की अच्छी उपज के आवश्यक साधन या इनपुूट प्रदान करने के लिये जिम्मेदार होगा। खरीददार द्वारा उचित कृषि मशीनरी और उपकरणों की व्यवस्था की जाएगी। उसे किसान को तकनीकी की मार्गदर्शन और सलाह भी उपलब्ध करानी होगी।
श्री मौर्य ने सोमवार को ट्वीटकर कहा “कृषि सुधार विधेयक 2020 के संबंध में फैलाई जा रही अफवाहों से बचें। ये विधेयक किसानों के पास उपलब्ध विकल्पों की संख्या में वृद्धि करते हैं। किसान खाद्य उत्पाद कंपनियों के साथ अपनी उपज के लिए सीधे समझौते कर सकेंगे। ”
उन्होंने कहा कि कुछ लोग अफवाह फैला रहे है कि ये विधेयक किसान विरोधी है और उन्हें कोई सुरक्षा प्रदान नही करता है।
भंडारी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image